क्रिएटिविटी के लिए यूज करें ‘फायर मंकी’

img

फेंगशुई के साथ ही चीनी मान्यता के अनुसार फायर मंकी को ऊर्जा व रचनाशीलता के लिए इस्तेमाल किया जाता है. इससे जुड़े कुछ टिप्स :

  • आप किसी भी रूप में इसे अपने पास रख सकते हैं. जैसे लॉकेट, ब्रेसलेट या रिंग के रूप में. यदि आप ज्वैलरी में इसे इस्तेमाल कर रहे हैं तो यह पीली धातु का होना चाहिए.
  • इसे आप मेज पर रखे जाने वाले शोपीस के रूप में भी चुन सकते हैं.इसे अपने स्थान से बार—बार नहीं हिलाना चाहिए.
  • आप इसे दीवार पर पेंटिंग के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं. याद रखें क यह थ्री-डी के रूप में बाहर की ओर उभरता हुआ दिखेगा तो ज्यादा अच्छा होगा.
  • इसे आप एक और तरह से अपने पास रख सकते हैं जैसे फोन का बैककवर. इन दिनों ऑनलाइन वेबसाइट्स पर ये खासे हिट हैं. घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए दूसरे भी विकल्प हैं.

घर को पेंट कराएं: हमारी नकारात्मक ऊर्जा केवल हमारे साथ नहींचलती, बल्कि हम जिन चीजों का इस्तेमाल करते हैं उनमें बस जाती है. घर के पर्दे, दीवारें या घर का फर्नीचर हमें हमारे मुश्किल वक्त का एहसास कराता रहता है, जैसे उसने भी वह पल जीया हो.

घर में प्रवेश करने से पहले मकान मालिक से कह कर घर की पेंटिंग कराएं तथा प्रवेश करने सेएक दिन पहले पूरे घर में नमक के पानी से पोछा लगाएं एवं घर के दरवाजे एवं खिड़कियों को भी अच्छे से पोछें.

ताजी हवा एवं धूप: सूरज की किरणें घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर भगाने में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं. घर की सारी खिड़कियों व दरवाजों को खोलें और ताजी हवा को अंदर आने दें. आप चाहें तो पंखा भी चला सकते हैं.

नमक के पानी से फर्श पोछें: एक बाल्टी पानी में एक कप मोटा नमक डालें और इस पानी से पूरे घर में पोछा लगाएं. नमक को काफी शुभ माना जाता है. नमक आपके घर में नकारात्मकता को प्रवेश करने से रोकता है. घर के माहौल को सकारात्मक बनाए रखना चाहते हैं तो माह में एक दिन इस नमक वाले पानी से अपने घर में पोछा लगाएं.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement