12 .5 किलो सोना पहन कांवड लाता है यह बाबा

img

नई दिल्ली। सावन का महीना शुरू हो गया है और भगवान शिवजी का जल अभिषेक करने के लिए उनके भक्त कांवड लेकर आते है। हर साल की भाती इस भी गोल्डन बाबा कांवड लाकर भगवाल भोलेनाथ का आशीर्वाद लिया। इस बाबा के शरीर पर सोने के लॉकेट, महंगे रत्नों से जड़े कड़े और अंगूठियों का वजन ही 12 .5 किलो है। बाजार में इतने सोने की कीमत लगभग 4 करोड़ रुपए के करीब है। इसके अलावा बाबा 27 लाख रुपए की हीरे की घड़ी भी पहनते हैं जो कि विशेष तौर पर उनके लिए बनाई गई है।

Golden baba brings kanwar with Rs 4 crore gold on body - OMG News in Hindi

ऐसे में सडक़ पर चलते गोल्डन बाबा की सुरक्षा भी टेढ़ी खीर है। बाबा के साथ हमेशा दो पुलिसकर्मी सुरक्षा के लिए रहते हैं। यात्रा के दौरान पुलिसकर्मियों की संख्या 25 तक पहुंच जाती हैं क्योंकि बाबा के लिए भारी भीड़ जुटती है। उनके काफिले में एक मिनी ट्रक है जिसके पीछे गाडिय़ों में करीब 200 चेले साथ चलते हैं। 

Golden baba brings kanwar with Rs 4 crore gold on body - OMG News in Hindi

दिल्ली में कारोबारी रह चुके बाबा का नाम सुधीर कुमार मक्कड़ है। हर साल श्रावण के महीने में कांवड़ यात्रा पर जरूर जाते हैं। इस बार उनकी 24वीं यात्रा है। उनके एक साथी ने बताया कि कभी मक्कड़ दिल्ली में कपड़ों का व्यापार करता था, लेकिन एक दिन उन्होंने महसूस किया कि उन्होंने ढेरों पाप किए हैं। प्रायश्चित करने के लिए उन्होंने साधु बनने का फैसला किया और जरूरतमंदों की मदद करना शुरू कर दिया। बाबा के दावे के अनुसार वे हर साल 200 लड़कियों की शादी का पूरा खर्च उठाते हैं। जो सोना वो पहनते हैं उनके बारे में कहना है कि यह सब उन्हें अनुयायियों की तरफ से मिला है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement