WhatsApp इन यूजर्स को कर रही है बैन!

img

Facebook के स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp ने एक एफएक्यू (FAQ) पोस्ट के जरिए घोषणा की है कि कंपनी अस्थायी रूप से जीबी व्हाट्सऐप (GB WhatsApp) और व्हाट्सऐप प्लस (WhatsApp Plus) जैसे थर्ड पार्टी वर्जन वाले अकाउंट को बैन कर रही है। अकाउंट चलाने के लिए यूजर के पास आधिकारिक ऐप मौजूद होना चाहिए। अकाउंट को माइकग्रेट करने से पूर्व चैट का बैकअप जरूर ले लें। केवल इतना ही नहीं, ये आपको आधिकारिक ऐप पर स्विच करने के लिए स्टेप्स भी बताएगा।

एफएक्यू (FAQ) पोस्ट में व्हाट्सऐप न कहा कि इन मैसेजिंग ऐप को थर्ड पार्टी द्वारा डेवलप किया गया है, इसी कारण कंपनी इन ऐप्स की सिक्योरिटी की पुष्टि नहीं कर पाती। यह अनौपचारिक ऐप ऑफिशियल ऐप के टर्म ऑफ सर्विस क्लॉज़ का उल्लंघन करते हैं।

अनौपचारिक ऐप इस्तेमाल करते समय आपको यदि इन-ऐप मैसेज प्राप्त होता है कि आपका अकाउंट अस्थायी रूप से बैन कर दिया गया है तो इसका अर्थ यह है कि आप व्हाट्सऐप के अन सपोर्टेड वर्जन का इस्तेमाल कर रहे हैं। अगर आप बिना किसी समस्या के अपना अकाउंट चलाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको WhatsApp का आधिकारिक ऐप डाउनलोड करना होगा।

WhatsApp ने WhatsApp Plus और GB WhatsApp यूज़र के डेटा को आधिकारिक ऐप पर ट्रांसफर करने के लिए विस्तार से स्टेप्स बताए हैं। पोस्ट में लिखा हुआ है कि व्हाट्सऐप अनौपचारिक ऐप को सपोर्ट नहीं करता, ऐसे में चैट हिस्ट्री के सफल ट्रांसफर की गारंटी नहीं है। यूज़र को सलाह दी जाती है कि वह अपने अकाउंट को स्विच करने से पहले अपने चैट का बैकअप जरूर ले लें। अगर आपको लगता है कि आपके अकाउंट को गलती से बैन कर दिया गया है तो ऐसी स्थिति में आप कंपनी की ईमेल कर सकते हैं।

Similar Post

  • img

    Redmi K20 की तस्वीर लीक

    Xiaomi पिछले काफी समय से Redmi K20 स्मार्टफोन से संबंधित टीज़र कर रही है। ऐसा ...

  • img

    Redmi 7A लॉन्च

    Redmi 7A को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया गया है। इस फोन को कुछ दिन पहले ही ...

  • img

    Redmi Note 7S की अगली सेल 29 मई को

    शाओमी के लेटेस्ट स्मार्टफोन Redmi Note 7S की पहली सेल भारत में गुरुवार को आ ...

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement