अगर खो गया है आपका स्मार्टफोन तो WhatsApp की चैट यूं पाएं वापस

img

वैसे तो व्हाट्सएप बेहद सुरक्षित प्लेटफॉर्म है और यहां आपकी चैट चोरी होने की आशंका कम रहती है। लेकिन यह जरूर संभव है कि कोई आपके फोन में ही आपकी चैट पढ़ ले। इस बात की आशंका तब ज्यादा बढ़ जाती है जब या तो कोई आपका फोन अनलॉक कर ले या फिर चोरी हो जाए। अगर आप भी ऐसी स्थिति से बचना चाहते हैं तो कुछ तरीके हैं जिसकी मदद से आप ना सिर्फ अपनी व्हाट्सएप चैट सुरक्षित कर सकते हैं बल्कि उसे पा भी सकते हैं।

इस तरह रखें Whatsapp चैट को सुरक्षित, ये टिप्स करें फॉलो:

  • अगर आपका सिम कार्ड खो जाता है तो सबसे पहले अपने सिम कार्ड को लॉक करें। इस तरह नंबर के जरिए आपका Whatsapp कोई ओपन नहीं कर पाएगा।
  • ध्यान रहे कि एक Whatsapp नंबर को एक समय पर एक ही नंबर से एक्टिवेट किया जा सकता है। ऐसे में अगर आप सिम कार्ड लॉक करा देते हैं तो आपका Whatsapp दूसरा व्यक्ति एक्सेस नहीं कर पाएगा।
  • नया सिम कार्ड खरीदें और उससे Whatsapp एक्टिवेट करें।
  • अगर आप नए सिम कार्ड इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो Whatsapp की आईडी पर मेल करना होगा।यह आईडी support@whatsapp.com है। इस इमेल में आपको 'Lost/Stolen: Please deactivate my account'. फ्रेज का इस्तेमाल करना होगा। यहां नंबर को इंटरनेशनल फॉर्मेट में देना होगा।
  • अपनी चैट्स को दोबारा बैकअप लेने के लिए हमेशा गूगल ड्राइव पर Whatsapp डाटा का बैकअप रखें।
  • आपके कॉन्टैक्ट में जुड़े हुए यूजर्स आपको मैसेज भेज सकते हैं लेकिन वो 30 दिनों तक ही पेंडिंग रहेंगे। अगर आप अकाउंट डिलीट होने से पहले उसे दोबारा एक्टिवेट करते हैं तो आपके पास पेंडिंग मैसेज आ जाएंगे। इसके अलावा अगर आपने 30 दिन के अंदर अपना अकाउंट एक्टिवेट नहीं किया तो आपका अकाउंट हमेशा के लिए डिएक्टिवेट हो जाएगा।

वहीं, जल्द ही Whatsapp कई नए फीचर्स भी पेश करने की तैयारी में है। कंपनी एक नए फीचर को टेस्ट कर रही है जिसके तहत WhatsApp कॉन्टैक्ट्स के स्टेटस, रैंकिंग के आधार पर दिखाए जाएंगे। WaBetaInfo की रिपोर्ट की मानें तो WhatsApp उन कॉन्टैक्ट्स को ऑटोमैटिकली ऐसे ऑर्डर करेगा जिनसे आपकी ज्यादा बातचीत होती है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement