आरआरसी: रेलवे में 1 लाख भर्ती के लिए विस्तृत नोटिफिकेशन कल

img

आरआरबी ग्रुप डी भर्ती 2018 के सीबीटी परीक्षा के नतीजे घोषित होने के बाद रेलवे में ग्रुप डी की नई 1 लाख भर्तियों का का नोटिफिकेशन 12 मार्च यानी कल मंगलवार को जारी करेगा। जिन अभ्यार्थियों को आवेदन करना है वो रेलवे रिक्रूटमेंट सेल की संबंधित वेबसाइट पर जाकर आवदेन कर सकेंगे। आपको बता दें कि इस बार आरआरबी (रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड) नहीं आरआरसी (रेलवे रिक्रूटमेंट सेल) रेलवे ग्रुप डी की भर्तियां निकालेगा।

आररसी ने अपनी वेबसाइट में जारी एक नोटिफिकेशन में कहा है कि RRC Group D recruitment 2019 का विस्तृत नोटिफिकेशन 12 मार्च को शाम 5 बजे जारी होगा। आरआरसी ने ये नया नोटिस 8 मार्च को जारी किया था। 12 मार्च को शाम 5 बजे पता चल जाएगा की लेवल-1  (ग्रुप डी) के किस पद पर कितनी कितनी वैकेंसी निकली हैं। किस आरआरबी ने निकली है। विस्तृत नोटिफिकेशनाने के बाद परीक्षा प्रक्रिया और चयन प्रक्रिया के बारे में भी पूरी जानकारी मिल जाएगी।

इस बार पिछले साल से ज्यादा ग्रुप डी की भर्तियां निकलेंगी। पिछले साल जहां ग्रुप डी की 63000 भर्तियां निकली थीं, वहीं इस बार 1 लाख भर्तियां निकलेंगी। 23 फरवरी को रोजगार समाचार में जारी नोटिस के मुताबिक लेवल - 1 के तहत ट्रैक मेंटेनर ग्रेड - IV, रेलवे के विभिन्न टेक्निकल डिपार्टमेंट्स (इलेक्ट्रिकल, इंजीनियरिंग, मैकेनिकल व एस एंड टी विभाग)  में हेल्पर व असिस्टेंट, प्वाइंट्समैन पदों पर नियुक्ति होगी। लेकिन इस बार आरआरबी नहीं आरआरसी का नोटिफिकेशन ( RRC - 01/2019 ) जारी होगा। रेलवे में ग्रुप डी पदों पर भर्ती के लिए रेल मंत्रालय ने आरआरसी (रेलवे रिक्रूटमेंट सेल) का गठन किया था। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement