सपा के और 3 प्रत्याशी घोषित

img

  • डिम्पल यादव कन्नौज से लड़ेंगी

लखनऊ, शनिवार, 09 मार्च 2019। लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) ने शुक्रवार को अपनी दूसरी सूची जारी कर दी। इस सूची में तीन प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल यादव कन्नौज से चुनाव लड़ेंगी, जबकि पूर्वी वर्मा को खीरी से, उषा वर्मा को हरदोई से प्रत्याशी बनाया गया है। इससे पहले सपा ने सुबह में 6 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी, जिसमें सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को मैनपुरी से उम्मीदवार घोषित किया गया है। वहीं धर्मेंद्र यादव बदायूं से, अक्षय यादव को फिरोजाबाद से, शब्बीर वाल्मीकि बहराइच से, भाईलाल कोल रॉबर्ट्सगंज से और कमलेश कठेरिया इटावा से उम्मीदवार होंगे। 

लोकसभा चुनाव में गठबंधन के तहत सपा 37 और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) 38 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है। कैराना का लोकसभा उपचुनाव जीतने वाले राष्ट्रीय लोकदल को भी इस गठबंधन में शामिल किया गया है और उसे तीन सीटें दी गई हैं। इस गठबंधन ने अमेठी और रायबरेली में अपने उम्मीदवार न उतारने की घोषणा की है।

वर्ष 2014 में लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा 5 मार्च को ही कर दी गई थी, लेकिन इस बार निर्वाचन आयोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ताबड़तोड़ उद्घाटन-शिलान्यास कार्यक्रमों के समापन का इंतजार कर रहा है। गुजरात से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अहमद पटेल ने आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू करने में देरी कर भाजपा के प्रति उदारता दिखाने के लिए निर्वाचन आयोग की आलोचना की है। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement