कश्मीरियों पर हमलों से भारतीयता के विचार को सबसे अधिक नुकसान- उमर अब्दुल्ला

img

श्रीनगर, गुरूवार, 07 मार्च 2019। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने बृहस्पतिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के लखनऊ में कश्मीर के दो विक्रेताओं पर हमले जैसी घटनाएं जम्मू-कश्मीर में भारतीयता के विचार को किसी भी अन्य चीज से ज्यादा नुकसान पहुंचाएंगी। अब्दुल्ला ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर कहा, “जम्मू कश्मीर में भारतीयता के विचार को इस तरह के वीडियो से बहुत ज्यादा नुकसान होगा। आरएसएस/ बजरंग दल के गुंडों का कश्मीरियों के साथ सड़कों पर इस तरह की मारपीट करते रहना और फिर उसका भारत का ‘अटूट अंग’ होने जैसे विचार को बेचने की कोशिश करना, यह साथ-साथ संभव नहीं।” 

Omar Abdullah@OmarAbdullah

Jenab @rajnathsingh Sahib. You represent this constituency in the Lok Sabha, this is the constituency where Vajpayee Sb was elected from & went on to be PM. If no one else will step in & deliver justice can we expect you to punish those guilty of this assault?

Prashant Kumar@scribe_prashant

SHOCKING: Some goons in saffron kurtas throttle, assault a Kashmiri dry fruit seller in Lucknow. Passersby come to rescue of the Kashmiri. Case yet to be registered.

Hope @Uppolice @Igrangelucknow @lkopolice register an FIR and jab these goondas at the earliest.

906

9:43 AM - Mar 7, 2019

Twitter Ads info and privacy

पूर्व मुख्यमंत्री उस वीडियो पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें लखनऊ में दो कश्मीरियों के साथ एक समूह मारपीट करते हुए नजर आ रहा है। पुलिस ने इस घटना के संबंध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।  अब्दुल्ला ने पूछा, “प्यारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साहिब, इसी के खिलाफ आपने बोला था और फिर भी यह ज्यों का त्यों जारी है। यह वह राज्य है जिसे आपके द्वारा चुने गए मुख्यमंत्री ने चलाया। क्या हम इस मामले में कार्रवाई की उम्मीद कर सकते हैं या हम आपकी चिंता एवं आश्वासनों को एक जुमला समझें जिसका मकसद दिलासा देने से ज्यादा कुछ नहीं था?” 

नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी एक सवाल किया जो लोकसभा में लखनऊ सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने पूछा क्या वह इस मामले में न्याय करने के लिए आगे आएंगे। उन्होंने कहा, “जनाब राजनाथ सिंह साहिब। आप लोकसभा में इस सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं, यह वह सीट है जहां से वाजपेयी साब चुने गए थे और आगे जाकर प्रधानमंत्री बने। अगर कोई और आगे नहीं आता और न्याय नहीं करता तो क्या हम उम्मीद कर सकते हैं कि हमले के दोषियों को आप सजा दिलवाएंगे?” 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement