सेना और BSF के जवानों को उच्चतम स्तर पर अलर्ट किया गया

img

जम्मू, बुधवार, 27 फरवरी 2019। पाकिस्तान की ओर से किए गए हवाई क्षेत्र के उल्लंघन के बाद सेना और बीएसफ को सीमा पर उच्चतम स्तर पर अलर्ट पर रखा गया है। पाकिस्तानी सैनिकों ने कल रातभर नियंत्रण रेखा की अग्रिम चौकियों और नागरिकों इलाकों में गोलीबारी की। यह गोलीबारी बुधवार को रुकी। दोनों पड़ोसी देशों के बीच तनाव को देखते हुए अधिकारियों ने नियंत्रण रेखा के पांच किलोमीटर के दायरे में आने वाले शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने मंगलवार को पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद के शिविर पर हमला किया था।

सीमा क्षेत्र में रहने वाले सभी नागरिकों को घरों के भीतर ही रहने और बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई है। अधिकारियों ने कहा, ‘‘ नियंत्रण रेखा से लगे जम्मू, राजौरी और पुंछ के इलाकों में सीमा पार से भारी गोलीबारी और गोलाबारी हुई। हालांकि बुधवार को सीमा पार से कोई गोलीबारी और गोलाबारी नहीं हुई।  खबरों के अनुसार सीमा क्षेत्र में रहनेवाले लोगों में डर का माहौल है और उनमें से कुछ सुरक्षित स्थानों पर चले गए हैं। भारतीय अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान लड़ाकू विमानों ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर क्षेत्र के पुंछ और नौशेरा में भारतीय हवाईक्षेत्र का उल्लंघन किया।

एक रक्षा अधिकारी ने बताया कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान की पांच चौकियों को नष्ट कर दिया और सीमा पार से हो रही गोलीबारी और गोलाबारी का करारा जवाब दिया। इस दौरान कई पाकिस्तानी सैनिक मारे गए। गुरुवार को शाम छह बजकर 30 मिनट से पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना उकसावे के संघर्ष विराम का उलंलघन शुरू किया। हालांकि भारतीय सैनिकों ने इसका करार जवाब दिया। इस गोलीबारी में भारतीय सेना के पांच जवान जख्मी हए हैं जिनमें से दो को इलाज के लिए सैन्य अस्पताल में भेजा गया है। 

ANI@ANI

Union Home Minister Rajnath Singh is holding a high-level meeting at North block; NSA, RAW chief, Home Secretary and other officials present at the meeting

ANI@ANI

National Security Advisor Ajit Doval arrives at the Home Ministry in Delhi.

1,564

12:19 PM - Feb 27, 2019

Twitter Ads info and privacy

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement