MP और उत्तराखंड को लेकर सपा-बसपा के बीच गठबंधन

img

नई दिल्ली, सोमवार, 25 फरवरी 2019। लोकसभा चुनाव के करीब आते ही राजनीतिक पार्टियों के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत शुरू हो गई है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच हुए गठबंधन के बाद अब दोनों दलों के बीच मध्य प्रदेश और उत्तराखंड को लेकर भी आपसी सहमति बन गई है। उत्तराखंड की 5 लोकसभा सीटों में से सपा 1 सीट पर तो बाकी की 4 सीटों पर बसपा चुनाव लड़ेगी। जबकि मध्य प्रदेश की 29 सीटों में से सपा को महज 3 सीटें मिली हैं। जिसके बाद यह स्पष्ट हो गया कि बाकी की बची हुई 26 सीटों पर बसपा चुनाव लड़ने वाली है।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में दोनों के बीच हुए गठबंधन के बाद से समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव नाराज नजर आ रहे हैं। बीते दिनों मुलायम ने पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं से बातचीत करते हुए कहा कि हमने तो पहले ही आधी सीटें गंवा दी हैं और बीजेपी की चुनावी योजनाएं हमसे काफी बेहतर हैं।

ANI@ANI

Bahujan Samaj Party (BSP) and Samajwadi Party (SP) to contest Lok Sabha elections in alliance in Madhya Pradesh. SP to contest on three seats and BSP to contest on rest of the seats. (file pic)

130

2:51 PM - Feb 25, 2019

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement