लॉन्च से पहले Mahindra XUV300 को मिली 4000 बुकिंग

img

नई दिल्ली: महिंद्रा एक्सयूवी 300  इस महीने की 14 तारीख को लॉन्च हो रही है। कंपनी ने 9 जनवरी को कार की बुकिंग शुरू कर दी थी। कंपनी ने पुष्टि की है कि उसे अब तक 4000 बुकिंग मिल चुकी है। नई एक्सयूवी 300 एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है। कंपनी ने हाल में ही कार की फ्यूल इफिसेंसी का खुलासा किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्सयूवी 300 कार के पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 17 किलोमीटर प्रति लीटर है। जबकि कार के डीजल वेरिएंट का माइलेज 20 किलोमीटर प्रति लीटर है। 

महिंद्रा एक्सयूवी 300 दो इंजन विकल्प में बेची जाएगी। कार में एक 1.5 लीटर का डीजल इंजन होगा, जो 117 हॉर्सपावर की ताकत प्रदान करेगा। ये इंजन 6 स्पीड के मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आएगा। वहीं कार में एक 110 हॉर्सपावर की ताकत वाला 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन होगा। ये इंजन भी 6 स्पीड यूनिट के गियरबॉक्स के साथ आएगा। 

उम्मीद की जा रही है कि महिंद्रा इस कार को ऑटोमेटिक गियर वेरिएंट में भी लॉन्च करेगी। महिंद्रा एक्सयूवी 300 की घोषणा कंपनी ने इस साल की शुरुआत में की थी। कार में डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, फ्रंट पार्किंग सेंसर, स्टीयरिंग मोड आदि फीचर मिलते हैं। 

एक्सयूवी 300 एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है, जिसकी लंबाई 3,995 एमएम है। इस कार का मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, टाटा नेक्सन, फोर्ड ईकोस्पोर्ट और हुंडई क्रेटा से है। एक्सयूवी 300 को महिंद्रा ने सैंगयोंग टिवोली के आधार पर तैयार किया गया है। हालांकि कार के मॉडल में बदलाव किए गए हैं, जिससे इसे चार मीटर के दायरे में लाया जा सके। इसकी कीमत का खुलासा अभी नहीं हुआ है, लेकिन उम्मीद है कि इसकी कीमत 8 से 12 लाख रुपए के बीच होगी।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement