Box Office : 'मणिकर्णिका' ने फिर दिखाया दम

img

'मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी' ने वीकेंड शानदार कमाई से वापसी की है। शुक्रवार को केवल सवा करोड़ रुपए कमाने वाली फिल्म ने शनिवार और रविवार को अच्छी कमाई की। तीसरा वीकेंड इसे 7.15 करोड़ रुपए दे गया है। अब कुल कमाई 91.70 करोड़ रुपए हो गई है। इससे उम्मीद जगी है कि फिल्म 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती है। इसके पास चार दिन हैं। 'गली बॉय' अगले शुक्रवार रिलीज होना फिर कंगना की फिल्म कोई नहीं देखने वाला। ऐसे में सेंचुरी मुश्किल हो सकती है।

इसके तीसरे हफ्ते की कमाई शुरू हो गई है। पहले हफ्ते के मुकाबले दूसरे हफ्ते में कमाई एक तिहाई रह गई थी। पहले सात दिनों में इसने 61.15 करोड़ रुपए कमाए थे। दूसरे सप्ताह में इसे 23.40 करोड़ रुपए मिले। बता दें कि 50 करोड़ रुपए कमाने में इस फिल्म ने 5 दिन का वक्त लिया। 75 करोड़ के आंकड़े को पार करने में इसे 10 दिन लग गए।

कंगना रनौत की फिल्म ने पहले हफ्ते में ठीक-ठाक कमाई की और अच्छा यह रहा कि पहले हफ्ते में इसकी कमाई एक भी दिन चार करोड़ रुपए से नीचे नहीं गई। लेकिन दूसरे हफ्ते में रकम सीधे तीन करोड़ से नीचे आ गई थी। भारत में इसे पहले हफ्ते में करीब 3000 स्क्रीन्स मिली थी, अब तीसरे हफ्ते में यह संख्या काफी कम है। विदेश में स्क्रीन्स की संख्या पहले हफ्ते में 700 थी। 'मणिकर्णिका' फिल्म रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर है, जिसमें बचपन की मनु के झांसी की रानी बनने और अंग्रेजों से मुकाबला करने की पूरी कहानी दिखाई जा रही है। कंगना 'मणिकर्णिका' बनी हैं जिन्होंने एक्टिंग के साथ इस फिल्म के कई सारे डिपार्टमेंट भी संभाले। यह हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु के डब वर्जन के साथ रिलीज़ हुई l ये फिल्म दुनिया के 50 देशों में एक साथ रिलीज़ हुई थी l

इसे करीब 110 करोड़ के बजट में बनाया गया। करीब दो घंटे 28 मिनट की इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने बिना किसी कट के पास किया है। सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी इस फिल्म के गीतकार और डायलॉग राइटर भी हैं। फिल्म में अतुल कुलकर्णी ने 'तात्या टोपे', जिशु सेनगुप्ता ने 'गंगाधर राव', डैनी ने 'गुलाम गौस खान', सुरेश ओबेरॉय ने 'पेशवा बाजीराव', वैभव तत्ववादी ने 'पूरण सिंह' और ताहेर शब्बीर ने 'संग्राम सिंह' के रोल किया है। इस फिल्म में कंगना के बाद सबसे महत्वपूर्ण किरदार 'झलकारी बाई' का है, जिसे अंकिता लोखंडे ने निभाया है। मिष्टी चक्रवर्ती, 'काशीबाई' बनी हैंl प्रिया गमरे भी हैं और स्वाति सेमवाल भीl सदशिव राव भाऊ का रोल मोहम्मद जीशान अयूब ने निभाया है। 'बाहुबली' के लेखक के वी विजयेंद्र प्रसाद ने इसे लिखा है। राधाकृष्ण जगरलमुडी यानि कृष ने भी इस फिल्म का निर्देशन (बीच में छोड़कर चले जाने के कारण कंगना ने कमान संभाली) किया है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement