महिंद्रा 2020 में पेश करेगा 'थार' का नया अवतार

img

देश की प्रमुख एसयूवी वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय एसयूवी थार के नेक्स्ट जेनरेशन पर तेजी से काम कर रहा है। कंपनी थार के अगले संस्करण को आगामी 2020 में लांच करेगा। ऑटोकार इंडिया के अनुसार इस नई थार में कंपनी नए डीजल इंजन के साथ साथ नया चेचिस भी प्रयोग करेगी। सबसे खास बात ये है कि नई थार में कंपनी 2.0 लीटर कर क्षमता का दमदार इंजन शामिल करेगी जो कि एसयूवी को 140 बीएचपी की पॉवर और 300 एनएम का टॉर्क प्रदान करेगा। आपको बता दें कि, मौजूदा मॉडल में कंपनी ने 2.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया है। जिसके जगह पर नए बीएस 6 नॉर्म्‍स वाले 2.0 लीटर की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया जायेगा। भले ही इंजन क्षमता कम की गई है लेकिन इसका पॉवर आउटपुछ मौजूदा मॉडल के मुकाबले काफी बेहतर होगा। मौजूदा इंजन एसयूवी को 105 बीएचपी की पॉवर और 247 एनएम का टॉर्क प्रदान करती है।

कहीं आपकी कार भी तो नहीं नई महिंद्रा थार का ये दमदार पॉवर उसे उसके कड़े प्रतिद्वंदी फोर्स गुरखा को कड़ी टक्कर देने में पूरी मदद करेगा। बताते चलें कि इसी 2.0 लीटर की क्षमता के इंजन का प्रयोग नई आने वाली एक्सयूवी 500 के अगले संस्करण में भी प्रयोग किया जायेगा। जो कि तकरीबन 180 बीएचपी की पॉवर जेनरेट करेगा। इंजन के अलावा नई थार के चेचिस में भी बदलाव किया जायेगा। थार में नया चेचिस प्रयोग किया जायेगा। जिससे थार की ड्राइविंग और कम्फर्ट में बड़ा अंतर देखने को मिलेगा। इसके अलावा नई थार के सस्पेंशन को भी ट्यून किया जाएगा ताकि सड़क पर चालक को बेहतर ड्राइविंग एक्सपेरिएंस मिल सके। नई थार का आकार भी मैाजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा बड़ा होगा जो कि आपको ज्यादा बेहतर और वाइडर ट्रैक प्रदान करेगा।

इन 10 तरीकों से आप ड्रिंक एंड ड्राइव से बच सकते हैं यदि​ डिजाइन की बात करें तो नई महिंद्रा थार को कंपनी बिलकुल ही नया मॉर्डन लुक प्रदान करेगी। क्योंकि लंबे समय से महिंद्रा थार ​का डिजाइन बिलकुल एक जैसा ही रहा है। इसके ओरिजनल मॉडल में कुछ नए कैरेक्टर लाइंस को भी शामिल किया जायेगा। इसके अलावा इस थार में कंपनी उन सभी सेफ्टी फीचर्स को भी बखूबी शामिल कर रही है जिससे कि ये सभी क्रैश टेस्ट को आसानी से पास कर सके। इस थार में सेफ्टी फीचर्स पर कंपनी खासा ध्यान दे रही है।

इसमें ड्राइवर साइड एयरबैग, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर जैसे अत्याधुनिक फीचर्स को भी शामिल किया जाएगा। पुरुषों के लिए विशेष फैशन के सामान. मर्यादित स्टॉक ऊपलब्ध! ऐसे घर, जहां आपका व्यक्तित्व नज़र आए ऐसे घर, जहां आपका व्यक्तित्व नज़र आए इसमें कोई दो राय नहीं है कि महिंद्रा थार युवाओं को विशेषकर पसंद आता है। अपने खास टफ लुक और फोर व्हील ड्राइव जैसे बेहतरीन फीचर्स के चलते ये एसयूवी हर तरह के कंडिशन में आसानी से ड्राइव की जा सकती है। ऑफरोडिंग के शौकीनों को भी ये एसयूवी खासी आकर्षित करती है। मौजूदा मॉडल में फीचर्स और तकनीकी की कमी थी, लेकिन अब कंपनी इसे अपडेट कर के बाजार में उतारने जा रही है। ऐसे में बेशक नया मॉडल लोगों को खासा पसंद आयेगा।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement