गोवा जाने का है प्लान तो पहले इधर ध्यान दीजिए

img

गोवा शहर के समुद्री किनारे भला किसे नहीं पसंद है। यह समुद्री किनारे प्रेमी जोड़ों को बहुत भाते हैं। इससे परे साल भर यहां पर्यटकों का जमावड़ा लगा ही रहता है जो यहां की चमकती हुई सुनहरी रेत, हुलेर मारती हुई लहरे, ऊचें ऊंचे पेड़ आदि देखने दूर दूर से खिंचे चले आते हैं।

ऐसे में यदि आप भी गोवा जाने के मूड में हैं तो अपना बैग पैक कर लीजिए। लेकिन अगर आप गोवा पहली मरतबा जा रहे हैं तो बैग पैक करने से पहले यहां बताई गई बातों पर जरा ध्यान दीजिए। यहां दी गई जानकारी भले ही छोटी छोटी हैं लेकिन इनका ध्यान न दिया जाए तो घूमने का मजा किरकिरा हो सकता। इसलिए इस जानकारी को ध्यान से पढ़े-

  • गोवा में बीच पर घूमने फिरने के दौरान आप सीधे तौर पर सूरज के कॉन्टेक्ट में आते हैं। ऐसे में आपके पास सनस्क्रीन होना बहुत जरूरी है।
  • इस यात्रा के दौरान अपने पास हैट, सनग्लास अवश्य रखें। यदि नहीं है तो खरीद लीजिए वरना आपको परेशानी हो सकती है।
  • अपना बैग पैक करते समय बीच पर पहनने के लिए विशेष कपड़े और जूते-चप्पल आदि ध्यान से रखे लें। यदि आप ऐसा नहीं करेंगे तो आपको गोवा जाकर इन सब चीजों के लिए अपना कीमती समय व्यर्थ करना पड़ेगा।
  • यदि आप गोवा जा रहे हैं तो वहां कीमती और भारी गहनों का कोई काम नहीं। इसलिए यात्रा के दौरान घर से कीमती एवं भारी गहने पहनकर निकले इसके बजाय आप हल्के गहने जैसे चैन, रिंग आदि पहन सकते हैं।
  • यात्रा के दौरान कैश की जगह कार्ड कैरी करना बेहतर होगा। इसके अलावा थोड़े बहुत पैसे आप यात्रा के दौरान छोटे मोटे खर्च के लिए अपने पास रख सकते हैं।
  • गोवा में घूमते हुए आप अपने साथ पानी की बोतल अवश्य रखें। तेज घूप के कारण शरीर में पानी की कमी हो सकती है। इसलिए समय समय पर पानी पीते रहना भी बहुत जरूरी है।
  • बीच पर सैर करते समय पूरी सावधानी बरते और लाइफ गार्ड द्वारा बताई गई बातों को हमेशा अपने जहन में रखें।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement