हार्दिक पटेल ने किया ऐलान, लोकसभा का चुनाव लडेंगे

img

अहमदाबाद, गुरूवार, 07 फरवरी 2019। गुजरात के पाटीदार समुदाय के नेता हार्दिक पटेल ने बुधवार को ऐलान किया कि वह आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। हालांकि हार्दिक ने यह नहीं बताया कि वह किसी राजनीतिक दल में शामिल होंगे या निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लडेंगे। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक वह चुनाव लडऩे के लिए पार्टी में शामिल हो सकते हैं। लखनऊ में पत्रकारों द्वारा चुनाव लडऩे के बारे में पूछे जाने पर हार्दिक ने कहा, ‘बिल्कुल, हम 2019 में चुनाव लड़ेंगे।’ कांग्रेस में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) के नेता ने कहा कि वह इस बारे में बाद में फैसला करेंगे।

मेहसाणा या अमरेली से लड़ सकते हैं चुनाव...
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक और कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि हार्दिक पटेल को चुनाव लडऩे के लिए पार्टी में शामिल करने पर बातचीत चल रही है। वे मेहसाणा या अमरेली सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। इन दोनों क्षेत्र में पाटीदार समुदाय के लोग बहुतायत में हैं। लेकिन पाटीदार आंदोलन के दौरान हुई हिंसा के बाद कोर्ट ने मेहसाणा में हार्दिक पटेल के प्रवेश पर रोक लगा दी थी। हार्दिक ने इसके खिलाफ हाईकोर्ट में चुनौती दी है। 

अगर हाईकोर्ट से उन्हें मेहसाणा में प्रवेश की इजाजत मिल जाती है तो वे इसी सीट से चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस सूत्र ने कहा कि अगर वहां सब कुछ ठीक नहीं रहता है तो उन्हें अमरेली से भी चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है। 

हालांकि कांग्रेस नेता ने इस बात से इनकार नहीं किया कि हार्दिक कांग्रेस के समर्थन से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ सकते हैं। पटेल के चुनावी मैदान में उतरने से गुजरात की राजनीति में प्रभाव पड़ेगा, जहां भारतीय जनता पार्टी 1995 से विधानसभा चुनाव जीत रही है। बता दे, 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने राज्य की सभी 26 सीटें जीती थीं।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement