सरकार ने देश को बदला- शाह

img

नई दिल्‍ली, रविवार, 03 फरवरी 2019। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने रविवार को 'भारत के मन की बात-मोदी के साथ' नामक अभियान शुरू किया है. इसके जरिये बीजेपी देशभर के लोगों से बातचीत करके चुनावों के लिए अपना संकल्‍प पत्र जारी करेगी. अभियान की शुरुआत करते हुए बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि यह अभियान संकल्प पत्र के लोकतांत्रिकरण का अनूठा प्रयोग है. देश के 10 करोड़ परिवार कैसा देश चाहते हैं, यह उनसे जाना जाएगा.  अमित शाह ने इस दौरान कहा कि 2014 के पहले देश के अंदर जो स्थिति थी, वो देश के लोकतंत्र में लोगों की आस्था को डिगाने वाली थी. 2014 के पहले 30 साल तक देश की समस्याओं के समाधान के लिए दूरदर्शी सोच के साथ ठोस कदम नहीं उठाए गए. 2014 से पहले चुनाव जीतने के लिए सिर्फ झूठे वादे किए गए, जिससे देश के अर्थतंत्र के सारे मापन औंधे मुंह गिर गए थे.

उन्‍होंने कहा कि देश चुनाव की ओर बढ़ रहा है. अगले 5 साल, देश का भविष्य तय करेंगे. 2014 में 30 साल बाद देश की जनता ने मोदी जी के नेतृत्व वाली पूर्ण बहुत की सरकार बनाई. नरेंद्र मोदी सरकार ने देश की स्थिति को बदला है. प्रधानमंत्री जी की दूरदर्शी नीतियों के कारण देश में दीर्घकालिक विकास की नींव रखी गई है. भारतीय जनता पार्टी और बाकी पार्टियों में बहुत बड़ा अंतर है.

शाह ने कहा कि हमारी पार्टी ने आंतरिक लोकतंत्र को मजबूत किया. जिस पार्टी का आंतरिक लोकतंत्र मजबूत हो, वही देश का विकास कर सकती है. हम विचारधारा के आधार पर चलने वाली पार्टी हैं. 2019 में बीजेपी और हमारे सहयोगी दल देश की जनता के सामने फिर से सहयोग मांगने जा रहे हैं.

बीजेपी अध्‍यक्ष ने कहा कि 'भारत के मन की बात-मोदी के साथ', कार्यक्रम बीजेपी का नहीं है, बल्कि देश के लिए है. ये कार्यक्रम देश को सुरक्षित करने, गरीब का जीवन स्तर ऊंचा उठाने के लिए है. ये कार्यक्रम नया भारत बनाने के लिए है. वहीं कार्यक्रम में बीजेपी नेता और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी कहा कि जनभागीदारी से ही लोकतंत्र को मजबूती मिलती है. देश में पहली बार कोई राजनीतिक दल अपना संकल्प पत्र बनाने के लिए इतने बड़े स्तर पर जनसंपर्क करने जा रहा है.

राजनाथ सिंह ने कहा कि जो जनता के लिए काम करता है जनता उम्मीद भी उसी से करती है. जनता की उम्मीदों और अपेक्षाओं की कसौटी पर खरा उतरने की चुनौती पीएम मोदी ने स्वीकार की है. जनता की उम्मीदों को सम्मान देना बीजेपी अपना कर्तव्‍य ही नहीं बल्कि नैतिक दायित्व मानती है.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement