जींद उपचुनाव के लिए मतदान सोमवार को

img

चंडीगढ़, रविवार, 27 जनवरी 2019। जींद विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए प्रचार शनिवार शाम समाप्त हो गया। मतदान सोमवार (28 जनवरी) को होगा और परिणाम गुरुवार (31 जनवरी) को घोषित किया जाएगा। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सभी चार प्रमुख राजनीतिक दलों ने मतदान से पहले मतदाताओं को लुभाने के लिए अपनी सारी ताकत झोंकते हुए रैलियां की। रविवार शाम तक केवल घर-घर जाकर चुनाव प्रचार की अनुमति होगी। आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नवगठित जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के उम्मीदवार दिग्विजय चौटाला के लिए प्रचार किया।

इस सीट पर हालांकि लगभग नौ महीने का कार्यकाल ही बचा है, लेकिन उपचुनाव ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस, इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) और जेजेपी को जीत के लिए अपनी पूरी ताकत झोंकने पर मजबूर कर दिया है। उपचुनाव का आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों पर असर पड़ने की संभावना है। कांग्रेस ने पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला को मैदान में उतारकर जींद में मुकाबला दिलचस्प बना दिया है। यहां से दो बार चुनाव जीत चुके इनेलो विधायक हरि चंद मिड्ढा के पिछले साल अगस्त में निधन के बाद यह सीट खाली हुई थी।

भाजपा ने मिड्ढा के बेटे कृष्ण मिड्ढा को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं इनेलो ने उमेद सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। जींद निर्वाचन क्षेत्र में 1.7 लाख पंजीकृत मतदाताओं में से अनुसूचित जाति व पिछड़ा वर्ग (लगभग 50 प्रतिशत) और जाटों (लगभग 25 प्रतिशत) का पर्याप्त वोट प्रतिशत है। स्थानीय प्रशासन ने तीन दिनों (26 से 28 जनवरी) के लिए जींद जिले में शराब की दुकानों को बंद करने का आदेश दिया है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement