भाजपा की बाहुबल मॉडल वाली सरकार का पीड़ित है यूपी- चिदंबरम

img

नई दिल्ली, शुक्रवार, 25 जनवरी 2019। उत्तर प्रदेश में मुठभेड़ की घटनाओं की पृष्भूमि में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने शुक्रवार को भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि देश की सबसे ज्यादा आबादी वाला राज्य ‘बाहुबल मॉडल’ वाली सरकार का पीड़ित है।

P. Chidambaram@PChidambaram_IN

 · 2h

In 16 months 78 persons were killed in encounters by the Uttar Pradesh police. Is this the rule of law under the Constitution of India?

P. Chidambaram@PChidambaram_IN

It is the rule of law under the 'muscular' model of governance offered by the BJP.

After Jammu & Kashmir, it is UP that is the victim of muscular government.

385

12:13 PM - Jan 25, 2019

Twitter Ads info and privacy

पूर्व गृह मंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘‘पिछले 16 महीनों में उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा की गई मुठभेड़ों में 78 लोग मारे गए हैं। क्या भारत के संविधान के अंतर्गत यही कानून का राज है?’’ उन्होंने एक खबर की पृष्ठभूमि में कहा, ‘‘यह भाजपा के बाहुबल मॉडल वाले शासन के तहत कानून का राज है। जम्मू-कश्मीर के बाद वह उत्तर प्रदेश है जो बाहुबल वाली सरकार का पीड़ित है।’’

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार के 16 महीने के कार्यकाल में राज्य पुलिस ने 3000 से अधिक मुठभेड़ों को अंजाम दिया जिसमें कम से कम 78 संदिग्ध अपराधियों को मार गिराया गया। पुलिस महानिदेशक कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि ये आंकड़े मार्च, 2017 से जुलाई, 2018 के बीच के हैं।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement