प्रियंका गांधी की भूमिका यूपी तक ही सीमित होगी- शशि थरूर

img

जयपुर, शुक्रवार, 25 जनवरी 2019। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा है कि प्रियंका गांधी की भूमिका अभी यूपी तक ही सीमित होगी। अभी पार्टी का यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर फोकस है। थरूर ने कहा कि पूर्वी यूपी की जिम्मेदारी प्रियंका गाधी को पार्टी महासचिव होने के नाते दी गई है और आगामी लोकसभा चुनाव में यूपी में कांग्रेस की लोकसभा सीटों पर असर जरूर पड़ेगा।जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में पत्रकारों से बातचीत में थरूर ने कहा कि यह पार्टी को तय आगे करना है कि प्रियंका गांधी की पूरे देश को लेकर क्या होगी। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी का राजीतिक भविष्य काफी उज्जवल है और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में काफी जोश है। लेकिन यह सब भारतीय वोटर्स के हाथ में है कि वह प्रियंका गांधी को लेकर किस तरह फैसला करती है।

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि किसानों की कर्जमाफी करना जरूरी है। कांग्रेस पार्टी तो सिर्फ एक कर्जमाफी करके बैंडेज लगाने जैसा काम कर रही है, लेकिन किसानों को बड़े स्तर पर राहत देना जरूरी है। कांग्रेस पार्टी स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों का भी अध्ययन कर रही है। आने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के घोषणा पत्र में किसानों के हितों को लेकर कई महत्वपूर्ण घोषणाएं भी की जाएगी।

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पीएम उम्मीदवार से जुड़े सवाल पर कहा कि अगर लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को बहुमत मिलता है। तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ही कांग्रेस की तरफ से पीएम होंगे, लेकिन अगर बहुमत नहीं मिलता है और सहयोगी दलों की मदद से केंद्र में सरकार बनती है, तो सहयोगी दलों के विचार-विमर्श के बाद ही पीएम तय होगी।

सीबीआई डायरेक्टर की नियुक्ति अभी तक नहीं होने के सवाल पर शशि थरूर ने कहा कि भाजपा ने सीबीआई को राजनीतिक फायदे के लिए फुटबाल बना दिया है। सीबीआई की स्वायतत्ता पर सवाल भाजपा ने खड़े कर दिए है। अभी राज्य सरकारे भी कहने लग गई है कि हम सीबीआई जांच के लिए मामले क्यों भेजे, जब सीबीआई पर कोई भरोसा ही नही रह गया है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement