सुषमा और योगी ने किया प्रवासी भारतीय सम्मेलन का शुभारंभ

img

वाराणसी, सोमवार, 21 जनवरी 2019। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को बड़ालालपुर स्थित ट्रेड फेसिलिटी सेंटर में दीप प्रज्ज्वलित कर तीन दिवसीय प्रवासी भारतीय सम्मेलन का शुभारंभ किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह पहला अवसर है जब प्रवासी भारतीय सम्मेलन का आयोजन उत्तर प्रदेश में हो रहा है। जब इस आयोजन की 2003 में अटल जी ने शुरूआत की थी तब यह एक दिवसीय कार्यक्रम था। लेकिन इस बार इस आयोजन को तीन दिवसीय किया जा रहा है। भारत के सबसे ज्यादा युवा उत्तर प्रदेश में हैं। 

Raveesh Kumar@MEAIndia

Lighting the way for young India.

EAM @SushmaSwaraj ,MoS @Gen_VKSingh ,MoS Youth Affairs & Sports @Ra_THORe ,CM of UP @myogiadityanath ,MP Norway Himanshu Gulati & MP New Zealand @bakshiks inaugurate the Youth Pravasi Bharatiya Divas at 15th #PBD2019
➡️ http://mymea.in/drr 

583

10:19 AM - Jan 21, 2019

सीएम योगी ने कहा कि यहां से आप सभी को मानवता के सबसे बड़े समागम कुम्भ में जाने का भी मौका मिलेगा। उसके बाद गणतन्त्र दिवस पर समृद्ध भारत की तस्वीर देखने को मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह आयोजन पूरे भारत को एक साथ जोड़ने का अवसर देगा। उन्होंने कहा कि काशी पहले गलियों का शहर था अब इसका स्वरूप बदल रहा है। 

इन तीन दिनों में आप को काशी की विविधता को देखने का अवसर मिलेगा। इस अवसर पर विदेश राज्य मंत्री जनरल वी के सिंह और युवा कल्याण मंत्री कर्नल राजवर्धन सिंह राठौर भी उपस्थित थे। गौरतलब है कि आयोजन के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मरीशस के प्रधानमंत्री प्रविन्द जगन्नाथ प्रवासी कुम्भ का औपचारिक उदघाटन करेंगे।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement