राजस्थान में बढ़ा स्वाइन फ्लू का खतरा, अब तक 48 की मौत

img

जयपुर, रविवार, 20 जनवरी 2019। राजस्थान में स्वाइन फ्लू का खतरा बढ़ता जा रहा है। इस बीमारी से जनवरी महीने में अब तक 48 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 1000 से ज्यादा लोग स्वाइन फ्लू के मरीज पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि स्वाइन फ्लू से जोधपुर और उदयपुर में दो-दो और बाड़मेर में एक व्यक्ति की मौत हुई है। इन आंकड़ों के बाद राज्य भर में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या 48 हो गई है। 

सरकारी मशीनरी इस पर अंकुश लगाने में पूरी तरह से फेल साबित हो रही है। शनिवार को स्वाइन फ्लू से पीड़ित पांच और मरीजों की सांसें थम गई. वहीं स्वाइन फ्लू पॉजिटिव का आंकड़ा भी 1173 पर जा पहुंचा। जोधपुर में 2, उदयपुर में 2 और बाड़मेर में 1 स्वाइन फ्लू पीड़ित की मौत हो गई। वहीं 74 नए पॉजिटिव केस सामने आए। इनमें सर्वाधिक जयपुर में 29 और जोधपुर में 10 नए स्वाइन फ्लू पॉजिटिव केस नए केस सामने आए हैं। 

स्वाइन फ्लू से लगातार हो रही मौतों से आमजन अब खौफ में आ गया है अस्पतालों में मौसमी बीमारियों से पीड़ित लोगों कतारें लगी हुई हैं। मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक राज्य सरकार का कहना है कि बीमारी से निपटने के लिए अभियान चलाए जा रहे है। इसके साथ ही सभी सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों और कर्मचारियों की छुट्टी भी केंसल कर दी गई है।

 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement