आवासन मंडल के भूखण्डों की शीघ्र नीलामी करें- आयुक्त

img

जयपुर, शुक्रवार, 18 जनवरी 2019। राजस्थान आवासन मण्डल के आयुक्त डॉ. रवि कुमार सुरपुर ने अनिस्तारित भूखण्डों को सर्वोच्च प्राथमिकता से आवंटन करने के निर्देश दिये है। डॉ. सुरपुर मण्डल मुख्यालय में सभी उप आवासन आयुक्त एवं आवासीय अभियन्ताओं की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अनिस्तारित भूखण्डों के लिए नीलामी की प्रक्रिया अपनाकर स्वीकृति प्राप्त करें एवं दरों का निर्धारण कर नीलामी सुनिश्चित करें ताकि मण्डल की आर्थिक स्थिति में सुधार आ सके। डॉ. सुरपुर ने विभिन्न न्यायालयों में लम्बित न्यायिक प्रकरणों को त्वरित गति से निस्तारण के निर्देश देते हुए कहा कि समय पर परिवादों के जवाब सुनिश्चित होने चाहिए तथा अपील संबंधी प्रकरणों में शीघ्रता से अपील की जाये।

मण्डल द्वारा आवंटियों की सुविधा के लिए पूरे प्रदेश में समस्या निवारण शिविर आयोजित किये जायेंगे। मण्डल आयुक्त डॉ. रवि कुमार सुरपुर ने बताया कि गत दिनों नगरीय विकास एवं आवासन मंत्री द्वारा समीक्षा बैठक में दिये गये निर्देशों की पालना में फरवरी माह में पूरे प्रदेश में मण्डल को वृत्त एवं खण्ड कार्यालयों में शिविर आयोजित किये जायेंगे।

उन्होंने बताया कि जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा, बीकानेर, भरतपुर तथा अलवर के वृत्त कार्यालयों एवं सभी खण्ड कार्यालयों में आयोजित होने वाले इन शिविरों में आवंटियों की समस्याओं को मौके पर ही उपस्थित अधिकारियों द्वारा निराकरण कर प्रयास किया जायेगा। उन्हाेंने बताया कि शिविरों में आवासों की लीज मुक्ति प्रमाण पत्र, नो-डयूज प्रमाण पत्र, एक मुश्त लीज राशि जमा करने, नाम परिवर्तन के प्रकरण, आवासों का कब्जा देने के साथ ही पंजीयन की कार्यवाही भी सम्पादित की जायेगी।

उन्होंने बताया कि जयपुर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वृत्त कार्यालयों में 11-12 फरवरी, जोधपुर प्रथम एवं द्वितीय में 13-14 फरवरी, उदयपुर में 18-19 फरवरी, कोटा एवं बीकानेर में 7-8 फरवरी, अलवर में 18-19 फरवरी तथा खण्ड कार्यालयों में भरतपुर एवं धौलपुर में 20 फरवरी, बारां एवं हनुमानगढ में 9 फरवरी, नागौर में 11 फरवरी, अजमेर में 13 फरवरी, झुंझुनू एवं पाली में 15 फरवरी, दौसा एवं चित्तौडगढ में 25 फरवरी तथा भीलवाडा में 22 फरवरी शिविर आयोजित किये जायेंगे।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement