अगस्ता वेस्टलैंड सौदा: क्रिश्चियन मिशेल को मिला काउंसलर एक्सेस

img

नई दिल्ली, शुक्रवार, 11 जनवरी 2019। बहुचर्चित अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर सौदा मामले में भारत प्रत्यर्पित किए गए बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को काउंसलर एक्सेस मिल गया है. भारत में मौजूद ब्रिटिश हाई कमीशन के अनुसार, उन्होंने मिशेल के लिए काउंसलर एक्सेस की मांग की थी, जिसे मंजूर कर लिया गया है. ब्रिटिश हाई कमीशन की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि हमारा स्टाफ एक ब्रिटिश नागरिक के तौर पर क्रिश्चियन के संपर्क में है, जिसे भारत में हिरासत में रखा गया है. हमारे अधिकारी उसका हालचाल जानने के लिए उससे मिले.

गौरतलब है कि अगस्ता मामले में बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को दिल्ली की एक अदालत ने 26 फरवरी तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. मिशेल 3,600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदा मामले में बिचौलिया है. मिशेल 22 दिसंबर से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में है. मिशेल को चार दिसंबर को संयुक्त अरब अमीरात से प्रत्यर्पित कर भारत लाया गया था,  वह 19 दिसंबर तक केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की हिरासत में रहा.

गौरतलब है कि मिशेल के भारत आने के बाद से ही ये मुद्दा राजनीति में भी गर्माया हुआ है. हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी कई रैलियों में मिशेल के बहाने कांग्रेस पर निशाना साधा था. पीएम मोदी ने रैली में कहा था कि विदेश से एक राजदार आया है, जो एजेंसियों की गिरफ्त में है. वह धीरे-धीरे राज खोल रहा है.

आपको बता दें कि बीते दिनों ईडी ने दावा किया था कि पूछताछ के दौरान क्रिश्चियन मिशेल ने मिसेज गांधी का नाम लिया था. हालांकि ED ने ये साफ नहीं किया था कि मिशेल ने किस संदर्भ में मिसेज गांधी का नाम लिया. इसके अलावा भी इटालियन लेडी, आर जैसे कई शब्दों का इस्तेमाल मिशेल ने ईडी की पूछताछ में किया, जिसको लेकर काफी बवाल हुआ था.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement