कश्मीर में भारी बर्फबारी के चलते सड़क यातायात और हवाई सेवाएं बंद

img

श्रीनगर, शनिवार, 05 जनवरी 2019। कश्मीर में हुई ताजा बर्फबारी के कारण आम जीवन पटरी अस्त-व्यस्त हो गया है। सड़क यातायात और हवाई सेवाएं बंद होने से कश्मीर का देश के अन्य हिस्सों से संपर्क कट गया है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि कश्मीर के मैदानी और पहाड़ी समेत ज्यादातर इलाकों में रातभर मध्यम से भारी बर्फबारी हुई है। अधिकारियों ने कहा कि घाटी में शुक्रवार दोपहर बाद शुरू हुई बर्फबारी सुबह तक जारी रही। उन्होंने कहा कि यह हालिया वर्षों में कश्मीर के मैदानी इलाकों में हुई सबसे भारी बर्फबारियों में से एक है।

अधिकारियों ने कहा कि श्रीनगर में सुबह 8:30 बजे तक 10 इंच तक बर्फबारी हुई है और मशहूर स्की रिसॉर्ट गुलमर्ग में दो फुट, काजीगुंड में 11 इंच, कोकेरनाग में 3 इंच, पहलगाम में 16 इंच और कुपवाड़ा में 17 इंच तक बर्फ गिरी है। यातायात नियंत्रण कक्ष के एक प्रवक्ता ने कहा कि घाटी के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी के चलते श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग और अन्य मार्गों को बंद कर दिया गया है। 

ANI@ANI

#JammuAndKashmir: Visuals of fresh snowfall from Kashmir valley.

397

9:21 AM - Jan 5, 2019

उन्होंने कहा, मुगल रोड, श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग और बांदीपुरा-गुरेज मार्ग को भी बंद कर दिया गया है। बर्फबारी की वजह से श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हवाई सेवाएं भी बाधित हुई हैं। हवाई अड्डे पर एक अधिकारी ने कहा कि नौ बजे आने वाली एक उड़ान को बर्फबारी के बाद दृष्यता कम होने के चलते रद्द कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि अभी तक श्रीनगर हवाई अड्डा पर हवाई सेवाएं बहाल नहीं की गई हैं।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement