गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर उपायुक्त ने की बैठक

img

पंचकूला, गुरूवार, 03 जनवरी 2019। उपायुक्त मुुकुल कुमार 26 जनवरी को राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस को हर्षोल्लास के साथ मनाने एवं इसके भव्य आयोजन की दिशा में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिये ताकि इस पर्व को गरिमापूर्ण तरीके से मनाया जा सके। उपायुक्त ने जिला सचिवालय के सभागार में गणतंत्र दिवस को लेकर आयोजित बैठक में बताया कि यह कार्यक्रम सेक्टर-5 स्थित परेड ग्राउंड में आयोजित किया जायेगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे अपने-अपने विभाग से संबंधित कार्यों को, जो उन्हें सौंपे गये है, निष्ठा, लग्न व ईमानदारी के साथ निर्वहन करें। उन्होंने गणतंत्र दिवस समारोह से जुड़े विभिन्न महत्वर्पूण बिंदुओं पर संबंधित अधिकारियों से विस्तार से चर्चा की।

उपायुक्त ने मार्च पास्ट, पीटी शो, सांस्कृतिक कार्यक्रम को लेकर भी संबंधित अधिकारियों की विशेषतौर पर कमेटियां बनाकर उनको पूर्व से ही इस दिशा में तैयारियां करने के निर्देश दिये। इसके साथ साथ साफ सफाई, पुरुषों एवं महिलाओं के लिये अस्थाई शौचालयों की व्यवस्था, पीने के पानी, बैठने की व्यवस्था, जलपान, साज सजा, वाहन पार्किंग व अन्य गतिविधियों के संबंध में संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये। उन्होंने उपमंडल स्तर पर भी गणतंत्र दिवस आयोजित किया जाने की दिशा में, इसकी तैयारियों के लिये संबंधित अधिकारियों को उनकी जिम्मेदारी सौंपी। 

उपायुक्त मुकुल कुमार ने गणतंत्र दिवस पर निकाली जाने वाली झाकियों के बारे में भी विभिन्न अधिकारियों से बातचीत कर अपने-अपने विभाग से संबंधित झांकी निकालने के लिये विशेषतोर पर कहा। जिला पुलिस उपायुक्त कमलदीप गोयल ने कार्यक्रम को सुचारु रुप से संपन्न करवाने व इसके भव्य आयोजन की दिशा में अधिकारियों से विस्तार से बातचीत की। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान कानून एवं व्यवस्था बनाये रखने के संबंध में भी अधिकारियों से विशेषतौर पर चर्चा की। 

इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त जगदीप ढांडा ने अधिकारियों को बताया कि खेल, शिक्षाजगत में उत्कृष्ठ स्थान प्राप्त करने वाले व समाज सेवा व अन्य गतिविधियों में सराहनीय योगदान देने वाले व्यक्तियों की सूची सिफारिश सहित 18 जनवरी तक प्रशासन को देने के लिये विशेषतौर पर कहा। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में बोलते हुए कहा कि 18 जनवरी के बाद किसी का नाम शामिल नहीं किया जायेगा। इसके साथ साथ उन्होंने बताया कि 21, 22 व 23 जनवरी को कार्यक्रम में आयोजित होने वाली गतिविधियों की रिहर्सल आयोजित की जायेगी। 24 जनवरी को फुल डे्रस रिहर्सल आयोजित की जायेगी।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement