सबरीमला मंदिर के दर्शन करने वाली महिलाओं को पुलिस ने सुरक्षा प्रदान की थी- विजयन

img

तिरुवनन्तपुरम, बुधवार, 02 जनवरी 2019। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बताया कि बुधवार की सुबह सबरीमला मंदिर में प्रवेश कर भगवान अयप्पा के दर्शन करने वाली महिलाओं को मंदिर जाते समय रास्ते में पुलिस ने सुरक्षा प्रदान की थी। बुधवार को तड़के दो महिलाओं ने सबरीमला स्थित भगवान अयप्पा मंदिर में पहुंच कर पूजा की। दोनों महिलाओं की उम्र 40 वर्ष के करीब बताई जाती है। 

ANI@ANI

Kerala Chief Minister Pinarayi Vijayan: Today, two women entered #SabarimalaTemple. We had issued standing orders to police to provide all possible protection to any woman who wants to enter the temple.

522

10:29 AM - Jan 2, 2019

विजयन ने पत्रकारों से कहा, ‘‘पहले महिलाएं कुछ अवरोधों के कारण मंदिर में प्रवेश नहीं कर पाईं थीं। वे आज शायद इसलिए मंदिर के अंदर जा पाईं क्योंकि उन्हें परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ा। तथ्य यह है कि महिलाओं ने सबरीमला मंदिर में प्रवेश किया। पुलिस ने उन्हें सुरक्षा दी थी।’’ उच्चतम न्यायालय ने पिछले साल 28 सितम्बर को 10 से 50 साल की उम्र की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी थी। इसके बावजूद विभिन्न श्रद्धालुओं और दक्षिणपंथी संगठनों के विरोध के कारण कोई बच्ची या युवा महिलाएं मंदिर में प्रवेश नहीं कर पाईं थीं।

मंदिर में प्रवेश करने वाली दोनों महिलाओं की पहचान कनकदुर्गा (44) और बिंदू (42) के तौर पर की गई है। उन्होंने बुधवार को सुबह तीन बजकर 38 मिनट पर पारम्परिक काली पोशाक पहने भगवान अयप्पा के पवित्र मंदिर में प्रवेश किया था। उन्होंने अपने सिर ढके हुए थे। मंगलवार को महिलाओं के ‘वीमेन वॉल’ अभियान के तहत देश के उत्तरी सिरे कासरगोड से दक्षिणी छोर तक करीब 620 किलोमीटर लंबी एक श्रृंखला (चनन) बनाने के एक दिन बाद महिलाएं आज यहां दर्शन के लिए पहुंची।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement