टीवी दर्शकों को राहत, अभी नहीं बदलेगा डीटीएच रिचार्ज का नियम

img

नई दिल्ली, शुक्रवार, 28 दिसंबर 2018। टीवी रिचार्ज के नए नियम को लेकर आप परेशान हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। दूरसंचार नियामक ट्राई ने उपभोक्ताओं को नई नियामक व्यवस्था के तहत चैनल चुनने के लिए एक महीने यानी 31 जनवरी तक का समय दिया है। इससे पहले ट्राई के नए नियम 29 दिसंबर से लागू होने वाले थे लेकिन प्रसारकों और डीटीएच ऑपरेटर्स की अपील के बाद एक महीने का समय दिया गया है।

ट्राई के सचिव एस के गुप्ता ने कहा, हमने गुरुवार को प्रसारकों, डीटीएच ऑपरेटरों और एमएसओ (मल्टी-सिस्टम ऑपरेटरों) के साथ एक बैठक की। सभी ने नए नियमों को लागू करने की अपनी तत्परता की पुष्टि की। हालांकि, उन्होंने अनुरोध किया कि ग्राहकों को कुछ और समय दिया जाए ताकि वे सुगम और व्यवधान मुक्त सेवा के लिए विकल्पों का चयन कर सकें।

नया नियम...
अभी तक ये होता है कि आपको 250 रुपये से 300 रुपये तक का एक महीने का प्लान रिचार्ज कराना होता था और इसमें आपकी पसंद और नापसंद के कई चैनल मिलते थे। इसके अलावा आपके कई ऐसे भी पसंदीदा चैनल होते थे जिन्हें देखने के लिए अतिरिक्त कीमत चुकानी पड़ती थी। लेकिन ट्राई के नए नियम के बाद यूजर्स पर कोई भी चैनल थोपा नहीं जा सकता है। यानी यूजर्स को उन्हीं चैनल के लिए भुगतान करना होगा, जिन्हें वो देखना चाहते हैं। इस नई व्यवस्था के आने के बाद सभी चैनल अलग- अलग या किसी एक बुके में उपलब्ध होंगे।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement