पासवान के भाई ने दिया BJP को अल्टीमेटम

img

नई दिल्ली, बुधवार, 19 दिसंबर 2018। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बेटे और लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान के एक ट्वीट ने बिहार की राजनीति को गर्मा दिया है। इसके बाद रामविलास पासवान के भाई पशुपति पारस ने भी भाजपा को 31 दिसम्बर तक का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि इस डेट तक भाजपा को बिहार में लोकसभा सीटों पर निर्णय कर लेना चाहिए।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, चिराग ने बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर भाजपा को अल्टीमेटम दिया, इस पर राजनीतिक बयानबाजी परवान चढ़ गए हैं। चिरांग ने ट्वीट में कहा कि 2014 में हम राजग का हिस्सा बने थे, हम नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना चाहते थे। अब हम चाहते हैं कि हमें 2014 जितनी ही सात सीटें दी जाएं। उन्होंने आगे लिखा है कि जब अमित शाह और नीतीश कुमार के बीच सीटों के बंटवारे की बात हुई थी तो हमसे बात नहीं की गई थी। इस ट्वीट के बाद रामबिलास पासवान के भाई पशुपति पारस ने कहा है कि अमित शाह को राजग के सारे नेताओं के साथ बैठक करनी चाहिए।

इधर, राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने चिराग के ट्वीट पर कहा कि उन्होंने ऐसी कोई भावना नहीं दिखाई है जिसमें लगता हो कि राजग को चिंता करने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि इसे गलत नहीं मानना चाहिए, ये लोकतांत्रिक व्यवस्था की एक प्रणाली है। इसमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी जैसा अधिनायकवाद नहीं दिखता है।

आपको बताते जाए कि राम विलास पासवान को राजनीति की सुझबूझ जबरदस्त मानी जाती है । वे राजग का साथ छोडने की तैयारी कर रहे हैं यह भाजपा नेताओं के लिए खतरा हैं। उल्लेखनीय है कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर राजग में पिछले काफी समय से मंथन लगातार चल रहा है। हाल ही में भाजपा और जेडीयू में बराबर की सीटों पर चुनाव लडऩे का निर्णय हो गया था। सीटों के मसले पर ही बीते दिनों उपेंद्र कुशवाहा ने भी केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था। अपनी पार्टी को एनडीए से अलग कर दिया है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement