सिख विरोधी दंगा मामले में देर से सही लेकिन पीड़ितों को न्याय मिला- आप

img

नई दिल्ली, सोमवार, 17 दिसंबर 2018।  आप ने 1984 के सिख विरोधी दंगा मामले में कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को दोषी ठहराने के दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुये कहा है कि इस मामले में पीड़ितों को देर से ही सही लेकिन अब न्याय मिलना शुरू हुआ है। 

आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को उच्च न्यायालय के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा ‘‘देश में दो बड़े सांप्रदायिक नरसंहार हुये, जिसमें बड़े बड़े राजनैतिक लोग शामिल थे। आखिरकार अब कुछ बड़े लोगों को सजा मिलनी शुरू हुई है।’’भारद्वाज ने इस मामले में कांग्रेस और भाजपा पर एक दूसरे को बचाने का आरोप लगाते हुये कहा ‘‘1984 नरसंहार दिल्ली पर स्थायी कलंक है। सज्जन कुमार पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने देर से ही सही लेकिन ऐतिहासिक फैसला सुनाया है।’’ 

उल्लेखनीय है कि उच्च न्यायालय ने कुमार को उम्रकैद की सजा सुनायी है। भारद्वाज ने कहा कि निर्दोष नागरिकों के सामूहिक संहार के लिये ‘राज्य शक्ति’ का इस्तेमाल सर्वथा अनुचित है। अगर सिख दंगा मामले में समय रहते अपराध की गंभीरता के मुताबिक सजा दी गयी होती तो 2002 में ऐसे ही बड़े नरसंहार की पुनरावृत्ति नहीं होती।

 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement