कारोबार सुगमता के लिए सुविधाओं का लाभ अंतिम छोर तक पहुंचाने पर दें ध्यान- PM मोदी

img

नई दिल्‍ली, शुक्रवार, 14 दिसंबर 2018। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अधिकारियों से कहा कि वे देश की कारोबार सुगमता रैंकिंग में और सुधार लाने के लिए प्रक्रियाओं को तर्कसंगत बनायें और सुविधाओं का लाभ अंतिम छोर तक पहुंचाने पर ध्यान दें। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में यह जानकारी दी। मोदी ने कहा कि इससे न केवल कारोबार सुगमता रैंकिंग सुधरेगी बल्कि इससे छोटे कारोबारियों और आम आदमी का जीवन भी सुगम हो सकेगा। मोदी ने कहा कि यह उभरती और गतिशील भारतीय अर्थव्यवस्था की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है। 

पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कारोबार सुगमता पर प्रगति की समीक्षा के लिए बुलाई गई उच्चस्तरीय बैठक में यह बात कही। इस बैठक में आर्थिक मामलों से जुड़े वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजाल तथा केंद्र, दिल्ली और महाराष्ट्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। इस बैठक में मोदी को कारोबार सुगमता से संबंधित विभिन्न मानकों पर हुई प्रगति के बारे में बताया गया। 

CMO Maharashtra@CMOMaharashtra

Hon PM @narendramodi chaired a High-level meeting to review progress&steps taken to improve #EaseofDoingBusiness rankings,in New Delhi.Union Ministers @arunjaitley @rsprasad @sureshpprabhu @santoshgangwar @nstomar Maharashtra CM @Dev_Fadnavis Delhi Lt Governor Anil Baijal present

581

9:00 PM - Dec 13, 2018

बैठक में निर्माण परमिट, अनुबंधों के प्रवर्तन, संपत्ति के पंजीकरण, कारोबार शुरू करने, बिजली कनेक्शन लेने, कर्ज हासिल करने और दिवाला प्रक्रिया निपटान जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई। पिछले चार साल में भारत कारोबार सुगमता रैंकिंग मे 142वें से उछलकर 77वें स्थान पर आ गया है। बैठक में इस का भी जिक्र हुआ। अधिकारियों ने इस दौरान कारोबारी सुधारों के क्रियान्वयन में आ रही खामियों और अड़चनों को दूर करने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में बताया।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement