अरुणाचल के विजयनगर में पर्यटन की व्यापक संभावनाएं- CM पेमा खांडू

img

ईटानगर, शनिवार, 08 दिसंबर 2018। अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कहा है कि चांगलाग जिले के सुदूर विजयनगर क्षेत्र में पर्यटन की व्यापक संभावनाएं हैं। खांडू शुक्रवार को 'अरुणाचल राइजिंग कैंपेन' में हिस्सा लेने विजयनगर पहुंचे थे। विजयनगर तीन ओर से म्यामां सीमा से सटा है जबकि अन्य हिस्सा नमदाफा राष्ट्रीय उद्यान के घने जंगलों से लगा है। विजयनगर में शुक्रवार को एक कार्यक्रम में खांडू ने कहा कि विजयनगर के सौंदर्य, बागवानी और कृषि गतिविधियों के अवसरों के चलते यहां पर्यटन की व्यापक संभावनाएं हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उचित भूमि और संचार की कमी की वजह से इन संभावनाओं में रुकावट पैदा हुई है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक मुख्यमंत्री ने कहा कि मियाओ- विजयनगर के बीच 156 किलोमीटर की सड़क को आगामी दिनों में प्राथमिकता पर रखा जाएगा।

विजयनगर के लिए हवाई संपर्क पर खांडू ने कहा कि वह केंद्र सरकार से इसके लिए अत्याधुनिक सुविधाओँ से लैस भूमि के निर्माण का काम तेज करने के लिये कहेंगे और इसे मुख्यमंत्री संपर्क योजना के तहत ऐसी ही छह भूमियों से जोड़ा जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने योबिन समुदाय को अनुसूचित जनजाति का दर्जा देने को मंजूरी दे दी है और अनुसूचित जनजाति प्रमाणपत्र जारी किए जा रहे हैं।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement