आंध्र प्रदेश में 'स्टैचू ऑफ यूनिटी' से भी ऊंची बनेगी विधानसभा- नायडू

img

नर्इ दिल्ली, शुक्रवार, 23 नवंबर 2018। आगामी चुनावों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल चुके आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने मोदी सरकार को मात देने के लिए अब नई योजना बनाई है। नायडू ने दावा किया ​कि वह प्रदेश की राजधानी अमरावती में विधानसभा बिल्डिंग बनाने जा रहे हैं, जो 'स्टैचू ऑफ यूनिटी' से भी 68 मीटर ज्यादा ऊंची होगी। 

मोदी सरकार द्वारा सरदार सरोवर बांध से 3.2 किलोमीटर की दूरी पर नर्मदा नदी के टापू पर बनाए गए सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा की ऊंचाई 182 मीटर है। यह विधानसभा भवन स्टैचू ऑफ यूनिटी से भी बड़ा होगा। जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने विधानसभा की इमारत के नक्शे को तकरीबन फाइनल कर दिया है और इसे जल्द ही प्रदेश सरकार द्वारा यूके की कंपनी को सौंपा जाएगा। यह नई बिल्डिंग तीन मंजिला होगी और इसके उपर एक टावर बनाया जाएगा, जिसकी उंचाई 250 मीटर होगी।

राज्य मंत्री पी नारायण ने कहा कि नायडू द्वारा प्रस्तावित विधानसभा भवन का ढांचा किसी उलटे लिली के फूल जैसा लगेगा। इसमें दो गैलरी होगी, जिसमें एक की लंबाई 80 मीटर तो वहीं दूसरी की लंबाई 250 मीटर होगी। यहां से अमरावती शहर की झलक देखने को मिलेगी। सीआरडीए अधिकारियों को टेंडर का ड्रॉफ्ट तैयार करने के निर्देश दे दिए गए हैं।  बता दें कि नायडू ने उस समय यह घोषणा की है, जब स्टैचू ऑफ यूनिटी के उद्घाटन के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी अयोध्या में 201 मीटर ऊंची भगवान राम की प्रतिमा बनाने का दावा किया है। यही नहीं, कर्नाटक सरकार ने ऐलान किया है कि वह 125 फीट ऊंची मां कावेरी की मूर्ति बनवाएगी।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement