पलानीस्वामी ने PM मोदी से की मुलाकात

img

  • तमिलनाडु के लिए मांगी मदद

नई दिल्ली, गुरूवार, 22 नवंबर 2018। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी ने वीरवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकता की। इस दौरान उन्होंने पीएम से चक्रवाती तूफान ‘गाजा’ से प्रभावित इलाकों में राहत एवं पुनर्वास के लिए 15,000 करोड़ रुपये का वित्तीय पैकेज और तात्कालिक मदद के रुप में लगभग 1500 करोड़ रुपये की सहायता राशि जारी करने का अनुरोध किया। 

मुलाकात के बाद पलानीस्वामी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भयंकर तूफान के कारण तटवर्ती जिलों में हुए भारी नुकसान को लेकर एक विस्तृत ज्ञापन भी प्रधानमंत्री को सौंपा। उन्होंने मोदी से राहत कार्य चलाने के लिए 1431 करोड़ रुपये की तत्काल मदद देने का अनुरोध किया। इसके अलावा केरल में तूफान के आपदा के कारण हुई क्षति के आकलन के लिए केंद्रीय टीम भेजने का भी आग्रह किया। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उन्हें प्रभावित जिलों के दौरे के लिए शीघ्र ही केंद्रीय टीम भेजने का आश्वासन दिया। राज्य सरकार की ओर से राहत कार्याें के लिए तत्काल सहायता के रुप में मांगी गयी राशि में तूफान और वर्षा जनित घटनाओं में मारे गये लोगों को सहायता राशि के तौर पर दिए जाने वाले 4.50 करोड़, प्रभावित लोगों को आजीविका में मदद के लिए दी जाने वाली 200 करोड़, क्षतिग्रस्त झोपड़यिों और मकानों की मरम्मत के लिए 100 करोड़, पशु-पक्षी तथा अन्य मवेशियों के मरने पर सहायता के रूप में 1.50 करोड़ और फसलों के नुकसान की भरपाई के एवज में 87 करोड़ तथा सबसे अधिक बिजली विभाग के लिए 685 करोड़ की मदद मांगी गयी है।

इसके अलावा मत्स्य पालन विभाग के लिए 76 करोड़, जल संसाधन के लिए 16 करोड़, पीडब्ल्यूडी विभाग के लिए 57 करोड़, स्वास्थ्य विभाग के लिए आठ करोड़, राज्य राजमार्गों की मम्मत के लिए 119 करोड़ तथा ग्रामीण विकास विभाग के लिए 62 करोड़ रुपये की सहायता की मांग की गयी है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement