जाति, मजहब, भाषा आदि के आधार समाज को बांट रही है कांग्रेस- योगी

img

रायगढ़, बुधवार, 14 नवंबर 2018। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर जाति, मजहब, भाषा और क्षेत्र के आधार पर समाज को बांटने का आरोप लगाया है। योगी आदित्यनाथ ने रायगढ़ में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘सबका साथ सबका विकास’ का नारा दिया। उन्होंने सभी जातियों, वर्ग, क्षेत्र, भाषा और धर्म के समुचित विकास के लिए योजनाएं बनाई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे उलट, कांग्रेस ने 55 वर्षों में देश में गरीबी, कुशासन, अराजकता, आतंकवाद, नक्सलवाद और भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया।

योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस नेता राज बब्बर का नाम लिए बगैर कहा कि उत्तरप्रदेश कांग्रेस के एक नेता ने नक्सलियों को क्रांतिकारी कहा। उनके इस बयान से देशद्रोह में लिप्त नक्सलियों के विरुद्ध लड़ रहे सुरक्षाकर्मियों की शहादत का अपमान हुआ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान और बिहार बीमारु राज्य बने। लेकिन भाजपा की सरकारें बनते ही यह प्रदेश विकसित राज्यों की श्रेणी में आ गए हैं।

योगी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने से पहले कांग्रेस के राज में खनन माफिया, वन माफिया, पशु तस्कर और नक्सलवाद हावी था। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के राज में दिल्ली से जो सौ रुपया गरीबों के लिए भेजा जाता था उसमें से केवल 10 रुपया गरीबों तक पहुंचता था। उस समय 90 रुपये कांग्रेस के दलाल खा जाते थे। अब मोदी सरकार में दिल्ली से सौ रुपया आता है और डिजिटल भुगतान के माध्यम से पूरा सौ रूपया सीधे गरीब के बैंक खाते में पहुंचता है।  छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव में जीत के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी ताकत झोंक दी है। राज्य में दूसरे चरण के तहत इस महीने की 20 तारीख को 72 सीटों के लिए मतदान होगा।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement