26 नवम्बर को मनाया जायेगा राजस्थान दिवस

img

जयपुर। नई दिल्ली के प्रगति मैदान में 14 से 27 नवम्बर तक आयोजित होने वाले 38 वां भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला के लिए राजस्थान मंडप सजधज कर तैयार हो गया है। 14 दिवसीय व्यापार मेला में 26 नवम्बर को राजस्थान दिवस मनाया जायेगा । राजस्थान मंडप के निदेशक दिनेश सेठी ने बताया कि प्रगति मैदान के गेट नंबर- दस के निकट हॉल नम्बर 12 - ए में राज्य मंडपों के साथ राजस्थान मंडप बनाया गया हैं, जिसमें राजस्थान की विश्व प्रसिद्ध हस्तशिल्प एवं हथकरघा कला का दिग्दर्शन किया जायेगा। 

उन्होंने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला के औपचारिक उद्धघाटन के पश्चात् राजस्थान मंडप का भी औपचारिक शुभारम्भ होगा। उल्लेखनीय है कि प्रगति मैदान में नवीनीकरण और जीर्णोद्धार कार्यो के चलते इस बार भी राज्य मंडपों के लिए कम स्थान आरक्षित हुआ है। सीमित स्थान के बावजूद प्रगति मैदान के हॉल नम्बर 12 ए में अन्य राज्यों के मंडपों के साथ राजस्थान मंडप में राजस्थान की बहुरंगी छटा को दर्शाने का प्रयास किया जा रहा है। विशेष कर राजस्थान पर्यटन और प्रदेश के हस्तशिल्प उत्पादों के स्टॉल्स आकर्षण का केंद्र होंगे।

राजस्थान पर्यटन की अतिरिक्त निदेशक गुंजीत कौर ने बताया कि प्रगति मैदान में 26 नवम्बर को आयोजित राजस्थान दिवस के अवसर पर हंस ध्वनि थिएटर पर से राजस्थानी कलाकारों द्वारा एक रंगारंग सांस्कृतिक संध्या का आयोजन होगा।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement