BJP चाहती है अमित शाह कोलकाता से लोकसभा का चुनाव लड़ें

img

नई दिल्ली, बुधवार, 14 नवंबर 2018। पश्चिम बंगाल में अपनी मजबूती के लिए तेजी से प्रयासरत भाजपा चाहती है कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह 2019 का लोकसभा चुनाव कोलकाता से लड़ें। राज्य भाजपा इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि यदि अगले लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा के पुरी से लड़ना चाह रहे हैं तो अमित शाह को कोलकाता से लड़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि शाह कोलकाता से चुनाव लड़ते हैं तो पार्टी की चुनावी संभावनाओं को बहुत ज्यादा बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि याद कीजिये जब नरेंद्र मोदी वाराणसी से चुनाव लड़े तो भाजपा को उत्तर प्रदेश में कितना बड़ा फायदा हुआ था।

हालांकि घोष की इस टिप्पणी पर भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने तो कोई बयान नहीं दिया है लेकिन राज्य में सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि चुनाव सभी के लिए मौका होते हैं और अमित शाह चाहें तो राज्य की 42 में से किसी भी सीट पर अपना भाग्य आजमा सकते हैं। घोष ने कहा है कि राज्य के पार्टी कार्यकर्ता चाहते हैं कि अमित शाह पश्चिम बंगाल से चुनाव लड़ें और कार्यकर्ताओं ने अपने मन की भावना केंद्रीय आलाकमान तक पहुँचाने के लिए कहा था जोकि मैं कर रहा हूँ।

घोष ने बताया कि अमित शाह ने राज्य भाजपा इकाई के लिए आगामी चुनावों में 50 प्रतिशत मत हासिल करने और कम से कम 22 लोकसभा सीटें जीतने का बड़ा लक्ष्य रखा है। फिलहाल पार्टी के राज्य से दो सांसद हैं और दोनों ही केंद्र में राज्यमंत्री हैं। भाजपा की राज्य इकाई ने पार्टी की मजबूती के लिए कई श्रृंखलाबद्ध कार्यक्रमों की घोषणा की है इसके तहत अगले माह दिसंबर के पहले सप्ताह में राज्य में तीन रथयात्राएं निकाली जाएंगी जोकि बंगाल के हर क्षेत्र में पहुँचेंगी। इन यात्राओं का समापन अगले वर्ष मध्य जनवरी में होगा। घोष ने बताया कि इन रथयात्राओं के जरिये केंद्र सरकार की उपलब्धियों और राज्य की ममता बनर्जी सरकार की नाकामियों को दर्शाया जायेगा।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement