MP : कांग्रेस ने जारी किया 'वचन पत्र'

img

  • हर वर्ग के विकास का दावा

नई दिल्‍ली, शनिवार, 10 नवंबर 2018। मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुटी कांग्रेस ने शनिवार को अपना घोषणा पत्र 'वचन पत्र' के नाम से जारी कर दिया है. भोपाल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस की मध्‍य प्रदेश इकाई के प्रमुख कमलनाथ , कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता दिग्विजय सिंह और कांग्रेस नेता ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने अन्‍य कांग्रेस नेताओं के साथ पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया. कांग्रेस ने इसमें नारा दिया है 'आओ बनाएं मध्‍य प्रदेश, फिर सजाएं अपना प्रदेश.'

शनिवार को जारी हुए पार्टी के घोषणा पत्र में कहा गया है 'मध्‍य प्रदेश के हर वर्ग, हर समाज, हर पीडि़त, हर शोषित और हर व्‍यथित के साथ-साथ एक-एक व्‍यक्ति और एक-एक परिवार के जीवन को हम संवारेंगे.' कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में किसानों की कर्जमाफी करने का भी ऐलान किया है. कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा है कि अगर पार्टी सत्‍ता में आई तो किसानों के बिजली बिल को भी वह आधा कर देगी.

इसके साथ ही कांग्रेस ने महिला सशक्‍तीकरण करने का भी दावा किया है. कमलनाथ के अनुसार पार्टी ने घोषणा पत्र में कहा है कि महिलाओं के स्‍व सहायता समूह के कर्ज माफ किए जाएंगे. साथ ही बच्चियों के विवाह के लिए 51 हजार रुपये बतौर अनुदान देने की भी घोषणा की है.

मध्‍य प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी कमलनाथ ने कहा है कि अगर कांग्रेस राज्‍य में सत्‍ता में आती है तो यहां विधान परिषद का गठन किया जाएगा. उन्‍होंने कहा कि हम जन आयोग का गठन कर भ्रष्‍टाचार के खिलाफ बड़ी लड़ाई लड़ेंगे. उन्‍होंने यह भी कहा कि भाजपा ने घोषणा पत्र के नाम पर जुमला पत्र पेश किया था, जनता को 15 वर्ष तक ठगने का जुमला पत्र है.

वहीं कांग्रेस नेता ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने इस दौरान कहा है कि हमारी सोच सकारात्मक, प्रगतिशील और एक नये सबेरे की सोच है, पहली बार घोषणा पत्र नहीं वचनपत्र और संकल्प पत्र रखा जा रहा है.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement