भारत का माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहा पाकिस्तान- रावत

img

नाभा (पटियाला), सोमवार, 05 नवंबर 2018। पंजाब में फिर से आतंकवाद फैलाने की कोशिशों के बारे में चेताने के एक दिन बाद भारतीय थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने रविवार को पाकिस्तान पर आरोप लगाया कि वह देश में माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहा है। जनरल रावत ने इस बात पर जोर दिया कि लोगों को पर्व-त्योहार के मौजूदा मौसम में सावधान रहने की जरूरत है ताकि देश-विरोधी ताकतें अपने नापाक मंसूबों में कामयाब नहीं हो सकें।

ANI@ANI

Every country maintains a cordial relationship with another country for security reasons, which can't be stopped even if it is a small country. Even we maintain our friendship with other countries: Army Chief General Bipin Rawat on Pakistan-China relationship. (4.11)

7:07 AM - Nov 5, 2018

उन्होंने यहां मीडिया से बातचीत में कहा, ‘‘हमारा एक पड़ोसी देश है जो हमेशा यहां माहौल बिगाड़ने की कोशिश करता है। हमारा देश प्रगति कर रहा है जो उन्हें पसंद नहीं आ रहा।’’ रावत ने शनिवार को कहा था कि बाहरी या विदेशी ताकतों के दम पर पंजाब और असम में फिर से आतंकवाद की जड़ें जमाने की कोशिश की जा रही हैं और यदि जल्द कदम नहीं उठाए गए तो काफी देर हो जाएगी। पंजाब की प्रगति की रफ्तार को ‘‘बहुत तेज’’ बताते हुए रावत ने कहा कि राज्य में शांति भंग करने की कोशिश की जा रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं मीडिया में आने वाली चीजें पढ़ता रहा हूं। ब्रिटेन में ‘रेफरेंडम 2020’ होने वाला है....हम इसे चाहे जो भी कहें, पंजाब में शांति भंग करने की कोशिश की जा रही है।’’ रावत ने कहा, ‘‘हमें सावधान रहना है।’’  बीते 12 अगस्त को लंदन के ट्रैफल्गार स्क्वायर में सैकड़ों लोगों ने खालिस्तान के समर्थन में रैली की थी। दि सिख्स फॉर जस्टिस नाम के संगठन ने कहा था कि इसकी रैली का मकसद 2020 में एक अबाध्यकारी जनमत-संग्रह के लिए जागरूकता पैदा करना था।

थलसेना प्रमुख ने यह भी कहा कि हाल में पंजाब में कुछ आतंकी मॉड्यूलों का पर्दाफाश किया गया और राज्य के लोगों को चौकस रहना चाहिए। रावत ने कहा, ‘‘पंजाब ऐसा राज्य है जहां आतंकवाद पूरी तरह खत्म हो गया। क्यों? क्योंकि राज्य के लोगों ने इसे रोका।’’ 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement