28 अक्टूबर को जारी होगा आप का घोषणा पत्र

img

जयपुर, रविवार, 21 अक्टूबर 2018। आम आदमी पार्टी का राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर घोषणा पत्र आगामी 28 अक्टूबर को जारी होगा, और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल यह घोषणा पत्र जारी करेंगे। प्रदेश घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष रामपाल जाट ने एक प्रेस वार्ता में बताया कि आगामी 23 अक्टूबर से जयपुर में आम आदमी पार्टी क तरफ से किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर अनशन भी शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अनशनस्थल पर ही घोषणा पत्र को लेकर सुझाव और खुली बहस की जाएगी। साथ ही 27 अक्टूबर तक घोषणा पत्र पर सुझाव लिए जाएंगे और फाइलन किया जाएगा । उन्होंने बताया कि रामलीला मैदान में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जनसभा में यह घोषणा पत्र जारी होगा।

उन्होंने बताया कि किसानों के लिए प्रदेश के 4500 गांवों में 247 खरीद केंद्र बनाएं जो ऊंट के मुंह में जीरा जैसे है। सरकार की इन नीतियों की वजह से किसानों को अपना माल बिचौलियों को औने—पौने दामों पर बेचना पड़ रहा है। मूंगफली की फसल कट चुकी है लेकिन, ज्यादातर केंद्रों पर खरीद अभी तक शुरू नहीं की गई।

इसी तरह राजस्थान का किसान एक और बड़ी समस्या से जूझ रहा है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में शामिल किसानों का प्रीमियम उनके खातों से आॅनलाइन काट लिया गया। इस योजना में जिन किसानों की फसल खराब हुई हैं उनके क्लेम आज तक पास नहीं किए गए। ये किसान बीमा कंपनियों और सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाकर थक चुके हैं।
 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement