गोवा में राजनीतिक हलचल तेज

img

  • कांग्रेस के दो विधायक BJP में हो सकते है शामिल

नई दिल्ली, मंगलवार, 16 अक्टूबर 2018। गोवा में सरकार बनाने की कोशिश में जुटी कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है।  अटकलें लगाई जा रही हैं कि कांग्रेस के दो विधायक दयानंद सोपटे और सुभाष शिरोडकर आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। भाजपा के एक वरिष्‍ठ नेता ने बताया कि दोनों विधायक आज दिल्‍ली में अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं।  दोनों विधायक सोमवार की रात दिल्‍ली के लिए रवाना हो गए हैं।  विधायकों का कहना है कि उनके अलावा 2-3 अन्य MLA भी BJP को शामिल हो सकते हैं ल साफ है कि अगर कांग्रेस के विधायक बीजेपी ज्वाइन करते हैं तो गोवा सरकार पर मंडरा रहा खतरा टल सकता है। 

उन्होंने कहा कि दोनों विधायक कांग्रेस से इस्तीफा देकर मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो जाएंगे। मनोहर पर्रिकर की खराब सेहत के बीच राज्य के सियासी माहौल में कांग्रेस के विधायक दयानंद सोपते और सुभाष शिरोडकर की बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। हालांकि दोनों नेताओं का कहना है कि उनकी दिल्‍ली यात्रा से राजनीति का कोई लेना-देना नहीं है। 

वहीं मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, मनोहर पर्रिकर की हालत में सुधार हुआ है। उन्होंने सोमवार सुबह अपने परिजनों से बात की। डॉक्टरों ने उन्हें एक सप्ताह आराम करने की सलाह दी है। पर्रिकर को 15 सितंबर को एम्स में भर्ती कराया गया था। वह पिछले सात महीनों से गोवा, मुंबई, न्यूयॉर्क और अब नई दिल्ली में इलाज करा रहे हैं। 

गोवा में कांग्रेस के दो विधायकों ने मंगलवार को राज्य विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। इससे राज्य में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। विधानसभा अध्यक्ष प्रमोद सावंत ने बताया कि इसके साथ ही 40 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस सदस्यों की संख्या 16 से घट कर 14 हो गई है। सावंत ने बताया, ‘‘कांग्रेस विधायक सुभाष शिरोडकर और दयानंद सोप्ते ने विधानसभा के सदस्य के रूप में अपना इस्तीफा मेरे कार्यालय को भेजा है। हमें उनका इस्तीफा मिल गया है।’’ सोप्ते (54) उत्तरी गोवा जिले में मंड्रेम विधानसभा क्षेत्र से और शिरोडकर (66) दक्षिण गोवा जिले में शिरोडा से विधायक थे। दोनों विधायक सोमवार रात में दिल्ली गए थे जिससे यह अटकलें लगने लगी थी कि वे कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में शामिल हो सकते हैं।      

गोवा विधानसभा की स्थिति

  • गोवा विधानसभा से कुल सदस्य - 40
  • भाजपा के विधायक -14
  • एमपीजी के विधायक-3
  • जीएफपी के विधायक-3
  • एनसीपी के विधायक-1
  • कांग्रेस के विधायक-16
  • अन्य विधायक- 3

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement