ममता सरकार ने दुर्गा पूजा पर 28 करोड़ देने का किया ऐलान

img

कोलकाता, शुक्रवार, 05 अक्टूबर 2018। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घोषणा की कि वे राज्य की दुर्गा पूजा कमिटियों को 28 करोड़ की मदद देंगी। ममता की इस घोषणा के बाद कोलकाता के फुरफुरा शरीफ के इमाम पीरजादा ताहा सिद्दिकी ने सीएम की आलोचना की है। इमाम पीरजादा ने कहा कि जो भाजपा पर सांप्रदायिक भावनाओं को उत्तेजित करने का आरोप लगाते हैं, कई बार वह खुद उसमें शामिल हो जाते हैं। इमाम सिद्दकी ने कहा कि हाल ही में दमदम में हुए धमाकों में तृणमूल ने भाजपा पर आरोप लगाया था लेकिन खुद राज्य सरकार क्या कर रही है। पीरजादा ममता के फंड देने की घोषणा के विरोध में एक रैली का आयोजन किया था जिसे कोलकाता पुलिस ने मंजूरी नहीं दी।

इस पर इमाम ने कहा कि हम कोई तलवार या लाठियां लेकर नहीं आए थे, हम तो सिर्फ अपनी मांगों को लेकर यहां इकट्ठे हुए थे। इसमें क्या गलत था। वहीं इमाम ने ममता को नसीहत दी कि सभी के साथ समान व्यवहार करना चाहिए, अगर सरकार दुर्गा पूजा के लिए पैसे मंजूर करती है इसमें कोई समस्या नहीं है लेकिन बनर्जी को दूसरे समुदायों के लिए भी ऐसा ही करना चाहिए।

वहीं ममता को चेतावनी देते हुए इमाम ने कहा कि बंगाल के लोगों ने पहले लेफ्ट फ्रंट की सरकार को उखाड़ फेंका था और अगर हमारे साथ ऐसा सलूक जारी रहा तो इस सरकार के साथ भी कुछ वैसा ही होगा। पीरजादा ने कहा कि लेफ्ट फ्रंट ने मुस्लिमों के बीच दंगे का डर फैलाकर हमसे वोट हासिल किए थे, अब ममता सरकार भा भाजपा कार्ड का इस्तेमाल कर रही है और हमें डरा रही है। लेकिन कहीं ऐसा न हो कि भाजपा का डर दिखाते-दिखाते कहीं ममता भी राज्य से बाहर हो जाए।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement