कांग्रेस ने देश के लिए अपना जीवन बलिदान किया- खड़गे

img

फैजपुर (महाराष्ट्र), शुक्रवार, 05 अक्टूबर 2018। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के ‘‘घर के एक कुत्ते’’ ने भी देश की आजादी के लिये बलिदान नहीं दिया। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव खड़गे ने गुरुवार को महाराष्ट्र के जलगांव जिले में पार्टी की जन संघर्ष यात्रा के दूसरे चरण की शुरूआत के लिए आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए यह बात कही।

खड़गे ने कहा, ‘‘हम लोगों (कांग्रेस) ने देश के लिए अपना जीवन बलिदान किया है । इंदिरा गांधी ने देश की एकता- अखंडता के लिए बलिदान दिया। राजीव गांधी ने देश के लिए अपना जीवन कुर्बान कर दिया। मुझे बताइये कि क्या देश की आजादी के लिए भाजपा और संघ नेताओं के घर का एक कुत्ता भी कुर्बान हुआ है?’’ खड़गे ने पूछा, ‘‘हमें बताइये (देश की आजादी के लिए) आपके कौन से लोग जेल गए हैं?’’

पिछले साल फरवरी में इसी तरह की टिप्पणी के लिये मोदी ने लोकसभा में कांग्रेस नेता खड़गे की निंदा की थी। खड़गे ने निचले सदन में में कहा था, ‘‘गांधीजी, इंदिराजी ने देश की एकता के लिये अपना जीवन बलिदान कर दिया। आपकी ओर से किसने किया? एक कुत्ता भी नहीं था।’’ मोदी ने बाद में लोकसभा में अपने भाषण के दौरान कहा था कि ‘‘कांग्रेस ने कभी भगत सिंह और चंद्र शेखर आजाद जैसे आजादी के वीरों के योगदान के बारे में नहीं कहा। वे सिर्फ यही सोचते हैं कि एक ही परिवार ने हमें आजादी दिलायी।’’। यात्रा के तहत कांग्रेस नेता महाराष्ट्र का दौरा कर रहे हैं। तीन महीने में अब तक 150 विधानसभा सीटों में यात्रा की गयी है। इसे राज्य में पार्टी का अब तक का सबसे विशाल जनसंपर्क अभियान बताया जा रहा है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement