CM मनोहरलाल ने नलवा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र को दी ये सौगातें

img

चंडीगढ़, रविवार, 23 सितंबर 2018। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने नलवा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए 54.54 करोड़ रुपए की लागत के विकास कार्यों की सौगात दी है। हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड द्वारा गांव चौधरीवास में 35 लाख रुपए की लागत से किसान सेवा केन्द्र का निर्माण किया जाएगा तथा गांव हिंदवान में शाहपुर गौशाला तक 107 लाख रुपए की लागत से सड़क को चौड़ा किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, चिड़ौद रोड से देवसर हैड तक 66 लाख रुपए की लागत से सड़क का निर्माण किया जाएगा तथा गांव हरिता से बूरे का कच्चा रास्ता पक्का करवाने पर 101 लाख रुपए की राशि खर्च की जाएगी।

बाडया ब्राह्मणान से बूरे तक 66 लाख रुपए की लागत से सड़क का निर्माण, बालावास से बाडया ब्राह्मणान तक 173.90 लाख रुपए की लागत से सड़क का निर्माण, दाहिमा से सुल्तानपुर तक 224 लाख रुपए की लागत से सड़क का निर्माण, मात्रश्याम से मिंगणी खेड़ा तक 83 लाख रुपए की लागत से सड़क का निर्माण, मुकलान-आर्यनगर रोड पर स्थित सरसाना माइनर के पुल से दो किलोमीटर तक 92 लाख रुपए की लागत से सड़क का निर्माण, मंगाली झारा मेन रोड से हरिकोट तक 41 लाख रुपए की लागत से सड़क का निर्माण, मंगाली से कैमरी-मिरकां रोड तक 60 लाख रुपए की लागत से सड़क का निर्माण, चिडौद से बडवा रोड तक 215 लाख रुपए की लागत से सड़क का निर्माण तथा गांव गोरच्छी सरसाना माइनर चौंक जगदीश पटवारी के खेत से लेकर महेन्द्र सिंह की ढाणी तक 150 लाख रुपए की लागत से पक्का मार्ग बनवाया जाएगा।

पशुपालन विभाग द्वारा गांव पनिहार चक्क में 35.83 लाख रुपए की लागत से पशु औषधालय बनाया जाएगा। शहरी स्थानीय निकाय विभाग द्वारा 25 लाख रुपए की लागत से आर्य नगर में पातन रोड पर स्थित घाट में एक शोकसभा भवन का निर्माण करवाया जाएगा। सिंचाई विभाग द्वारा 600 लाख रुपए की लागत से गांव तलवन्डी रुक्का में बीएनसी नहर के लिफ्ट पम्प हाउस से गौशाला के पास से होते हुए नहर से मिट्टी निकलवाकर नहर में पानी को सुचारू रूप से चलाया जाएगा।

विकास एवं पंचायत विभाग द्वारा गांव बूरे में 35 लाख रुपए की लागत से पार्क-सह-व्यायामशाला का निर्माण किया जाएगा। गांव गोरच्छी में महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती में 12 लाख रुपए की लागत से गलियों को पक्का करने के साथ-साथ पानी की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। गांव गोरच्छी में 15 लाख रुपए की लागत से गावड मोड़ से सती दादी मंदिर के रास्ते का निर्माण, गांव बाडया रांगरान में 49 लाख रुपए की लागत से पार्क-सह-व्यायामशाला का निर्माण करवाया जाएगा। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement