नन बलात्कार मामला: SIT ने तीसरे दिन भी बिशप से की पूछताछ

img

नई दिल्ली, शुक्रवार, 21 सितंबर 2018। केरल में 44 साल की नन से बलात्कार के आरोप में घिरे जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल से क्राइम ब्रांच पूछताछ कर रही है। वह लगातार तीसरे दिन पूछताछ के लिये तिरुवनंतपुरम स्थित अपराध शाखा कार्यालय पहुंचे। उनसे वाइकोम डीएसपी के सुभाष के नेतृत्व में 5 सदस्यों की टीम पूछताछ कर रही है। उनकी गिरफ्तारी में हो रही देरी के चलते प्रदेश भर में विरोध हो रहा है।

मुलक्कल जालंधर डायोसिस के तहत आने वाले मिशनरीज ऑफ जीसस के बिशप थे। कोट्टायम के पुलिस अधीक्षक हरि शंकर ने बताया कि मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल ने शुक्रवार को पूछताछ की प्रक्रिया खत्म करने का फैसला किया है। पूर्व बिशप से वीरवार को आठ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ हुई। उन्हें शुक्रवार को जांच दल के समक्ष पेश होने का आदेश दिया गया है। उसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ने कानूनी सलाह मांगी है। 

मुलक्कल की अग्रिम जमानत याचिका उच्च न्यायालय में लंबित है। पूछताछ के बाद पुलिस ने बताया कि जांच दल के सामने मामला आने के बाद इस संबंध में सत्यापन की आवश्यकता है और शुक्रवार सुबह तक इसे पूरा कर लिया जायेगा। ‘कैथोलिक बिशप्स कॉन्फ्रेंस ऑफ इंडिया’ ने बताया कि पोप फ्रांसिस ने अस्थायी तौर पर उन्हें उनकी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया है। इस फैसले का प्रदर्शनरत ननों से स्वागत किया और इसे पूर्व बिशप के खिलाफ उनकी लड़ाई में ‘‘पहली जीत’’ बताया। जालंधर डायोसिस के ‘मिशनरीज ऑफ जीसस कांग्रीग्रेशन’ की केरल स्थित नन ने मुलक्कल पर बार-बार बलात्कार और यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाया है। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement