चुनावी तैयारियों का जायजा लेने 17 को राजस्थान आएंगे मुख्य चुनाव आयुक्त

img

जयपुर, शनिवार, 15 सितंबर 2018। विधानसभा आम चुनाव-2018 की तैयारियों का जायजा लेने भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त ओमप्रकाश रावत, चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा और चुनाव आयुक्त अशोक लवासा 17 और 18 सितंबर को राज्य के दौरे पर रहेंगे। 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि दो दिवसीय कार्यक्रम के दौरान आयुक्तगण विधानसभा चुनाव को स्वतंत्र-निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए की गई तैयारियां का जायजा लेंगे। उन्होंने बताया कि आयुक्तगण प्रशासनिक और सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के लिए प्रदेश भर के संभागीय आयुक्त, महानिरीक्षक रेंज, पुलिस आयुक्त, जिला निर्वाचन अधिकारी, (कलक्टर) और सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों के अलावा आबकारी, आयकर, वाणिज्य कर, कार्मिक, परिवहन, गृह, वित्त के राज्य नोडल अधिकारी से विस्तार से चर्चा करेंगे। 

कुमार ने बताया कि कार्यक्रम के अनुसार जयपुर के एसएमएस कन्वेंशन सेंटर में 17 सितंबर को आयोग सबसे पहले प्रदेश में राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से रूबरू होंगे और उनसे चुनाव से जुड़े विभिन्न विषयों पर विस्तार से चर्चा करेंगे। इस दौरान स्वीप प्रदर्शनी का भी उद्घाटन किया जाएगा। इसी दिन प्रदेश के सभी 33 जिलों के संभागीय आयुक्त, जिला निर्वाचन अधिकारी, पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस अधीक्षक और चुनाव से जुड़े प्रमुख अधिकारियों से जिलेवार तैयारियोें की समीक्षा करेंगे।

 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement