PM मोदी 15 सितंबर से को करेंगे 'स्वच्छता ही सेवा आंदोलन' का शुभारंभ

img

नई दिल्ली, बुधवार, 12 सितंबर 2018। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 सितंबर से 'स्वच्छता ही सेवा आंदोलन' के शुभारंभ की बुधवार को घोषणा की तथा इस आंदोलन को दो अक्टूबर को महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के अवसर पर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि बताया. पीएम मोदी ने अपने वीडियो संदेश में सभी से ‘स्वच्छता ही सेवा’ आंदोलन का हिस्सा बनने और 'स्वच्छ भारत' बनाने के प्रयासों को मजबूत करने का आग्रह किया .

मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ 15 सितम्बर को सुबह 9.30 बजे हम एक साथ आएंगे और 'स्वच्छता ही सेवा आंदोलन' की शुरुआत करेंगे. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं उन लोगों के साथ बातचीत करना चाहता हूं जिन्होंने स्वच्छ भारत मिशन को मजबूत करने के लिए जमीन पर दृढ़ता से काम किया है.’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार दो अक्तूबर को पूज्य बापू की जयंती का महत्व इसलिये भी है क्योंकि यह उनकी 150वीं जयंती का अवसर होगा साथ ही स्वच्छ भारत अभियान को 2 अक्टूबर को पूरे चार साल हो जाएंगे. मोदी ने कहा कि चार साल पहले ही 2 अक्टूबर को गांधी जी की जयंती के अवसर पर स्वच्छ भारत अभियान की शुरूआत की गयी थी .

Narendra Modi@narendramodi

 · 6h

The ‘Swachhata Hi Seva Movement’ commences on 15th September. This is a great way to pay tributes to Bapu.

Come, be a part of this movement and strengthen the efforts to create a Swachh Bharat! pic.twitter.com/c7wCxPBbUL

Narendra Modi@narendramodi

At 9:30 AM on 15th, we shall come together and mark the commencement of the ‘Swachhata Hi Seva Movement.’ I look forward to interacting with those who have worked assiduously on the ground to strengthen the Swachh Bharat Mission after which Swachhata activities will begin.

8:28 AM - Sep 12, 2018

उन्होंने कहा, ‘‘ स्वच्छ भारत मिशन ने स्वच्छ भारत के बापू के सपने को पूरा करने के उद्देश्य से एक ऐतिहासिक जन आंदोलन के 4 साल पूरे किए हैं. मैं उन सभी को सलाम करता हूं जिन्होंने स्वच्छ भारत के लिए काम किया. सवा सौ करोड़ देशवासियों ने मिलकर पूज्य बापू के सपने को पूरा करने के लिए एक जन आंदोलन प्रारंभ किया.’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि बापू का ही आशीर्वाद है कि बीते 4 साल में सभी भारतवासी स्वच्छ क्रांति के दूत बन चुके हैं. देश के हर कोने में समाज के हर वर्ग के लोगों ने स्वच्छ भारत के उनके सपने को पूरे करने के लिए जो भी कर सकते हैं वह सब किया.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement