राहुल ने जर्मनी में देश का मान घटाया- पात्रा

img

नई दिल्ली, गुरूवार, 23 अगस्त 2018। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने जर्मनी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दिए भाषण पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कल जर्मनी में भाषण दिया और ऐसा कोई मौका नहीं छोड़ा जिसमें हिंदुस्तान को कम से कम आंका जाए और एक तुच्छ देश के तौर पर दिखाया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जर्मनी ने देश का मान घटाया। राहुल गांधी का पूरा भाषण झूठ और फरेब है। 

पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी ने आईएसआईएस को सही ठहराने की कोशिश की है। पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी ने भारत को तुच्छ देश के रूप में प्रस्तुत किया है। पात्रा ने कहा कि उन्‍होंने इराक की मिसाल देश के लिए दी। राहुल गांधी ने आतंकवाद को सही ठहराने की कोशिश की है। उन्‍हें माफ नहीं किया जा सकता है। संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी अमेरिका और चीन को ही शक्ति मानते हैं। 70 साल तक राहुल के परिवार ने देश को विजन नहीं दिया। संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी का भाषण झूठ पर आधारित है। राहुल गांधी को भारत पर भरोसा नहीं है।

पात्रा ने कहा, राहुल ने कल जिस अंतराष्ट्रीय मंच से आतंकवाद को सही ठहराने को जायज ठहराने की कोशिश की है उससे खराब कुछ नहीं हो सकता। आईएस को आपने सही ठहराया है, आपने अल्पसंख्यक समुदाय पर सवाल उठाए हैं। राहुल इस पर जवाब दें। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, ''राहुल जर्मनी जाकर चीन चीन करते हैं और नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान में जाकर पाकिस्तान पाकिस्तान करते हैं। क्या कांग्रेस में कोई हिंदुस्तान हिंदुस्तान भी करता है?

आपको बतां दे कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जर्मनी में अपने भाषण में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट का उदाहरण दी थी। उन्होंने कहा कि विकास प्रक्रिया से बड़ी संख्या में लोगों को बाहर रखने से दुनिया में कहीं भी आतंकवादी संगठन पैदा हो सकता है। राहुल ने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार ने विकास की प्रक्रिया से आदिवासियों, दलितों और अल्पसंख्यकों को बाहर रखा है तथा यह एक खतरनाक बात बन सकती है। उन्होंने कहा, '21वीं सदी में लोगों को बाहर रखना काफी खतरनाक है। अगर आप 21वीं सदी में लोगों को कोई विजन नहीं देते तो कोई ओर देगा और विकास प्रक्रिया से बड़ी संख्या में लोगों को बाहर रखने का यह असली खतरा है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement