कांवडिय़ों पर सख्त हुआ SC, पुलिस को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश

img

नई दिल्ली, शुक्रवार, 10 अगस्त 2018। हाल ही में दिल्ली, उत्तर प्रदेश में कुछ कांवडिय़ों के उपद्रव की कई घटनाएं आई जिसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया। सुप्रीम कोर्ट ने कुछ कांवडिय़ो के तांडव मचाने को लेकर टिप्पणी करते हुए पुलिस को आदेश दिया है कि कानून हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाए। सुप्रीम कोर्ट ने पुलिस को निर्देश दिया कि ऐसे लोगों पर तत्काल कार्रवाई करे जो कानून का उल्लंघन और तोडफ़ोड़ की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। सख्त लहजे में जस्टिस चंद्रचूड़ ने ऐसा कांवडिय़ों के लिए कहा कि आप अपने घर को जलाकर हीरो बन सकते हैं लेकिन तीसरे पक्ष की संपत्ति नहीं जला सकते। 

कोर्ट ने कहा कि देश हर हफ्ते पढ़े-लिखे लोगों द्वारा दंगे देख रहा है। हमने वीडियो में कांवडियों को कार को पलटते हुए देखा, क्या कारवाई हुई? इतना ही नहीं पदमावत फिल्म को लेकर हंगामा किया गया, फिल्म की हीरोइन की नाक काटने की धमकी दे दी गई, मराठा आरक्षण और एसी एसटी एक्ट को लेकर हिंसा हुई, क्या इन सबमें कार्रवाई हुई? 

आपको बतां दे कि कांवडियों के आतंक की देश भर से कई घटनाएं सामने आईं। गुरुवार को यूपी के मुजफ्फरनगर में भी कांवड़‍ियों ने कार के छूकर निकलने पर उसमें जमकर तोडफ़ोड़ की। इस तोडफ़ोड़ में कार यात्री घायल हो गए। वहीं, बुलंदशहर में एक छोटी सी बात को लेकर पुलिस की जीप पर हमला कर किया था। इसके बाद पुलिस वालों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement