अवैध बालिका गृह में चल रहे सेक्स रैकेट का पर्दाफाश

img

  • संचालिका समेत 3 गिरफ्तार

देवरिया, सोमवार, 06 अगस्त 2018। बिहार के मुजफ्फरपुर बालगृह यौन मामले ने देश में तहलका मचा रखा है। इस मुद्दे को लेकर संसद से सड़क तक विपक्षी दल हंगामा कर रहे हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश के देवरिया में मुजफ्फरपुर जैसा कांड सामने आया है। पुलिस ने बालगृह में चल रहे सैक्स रैकेट का पर्दाफाश करते हुए 24 महिलाओं सहित कई बच्चों को मुक्त कराया। पुलिस ने इस संबंध में बालगृह की संचालिका सहित 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

8 बच्चे, महिलाएं अभी भी लापता 
कनय ने बताया कि इस तथा कथित संस्था में 42 महिलाएं और बच्चों के रहने की सूचना है। जिसमें 18 बच्चे, महिलाएं और बालिकाएं लापता बताई जा रही हैं। पुलिस उनके बारे में जानकारी इकट्ठा कर रही हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए महिला कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी को तलब कर पूरी जानकारी हासिल की। योगी ने इस संबंध में जिलाधिकारी सुजीत कुमार को उनके पद से 1हटा दिया है जबकि डीपीओ प्रभात कुमार को निलंबित कर दिया गया है।

योगी इस मामले को लेकर चिंतित हैं क्योंकि मुजफ्फरपुर कांड की तरह देवरिया सेक्स रैकेट में भी कई बड़े खुलासे हो सकते हैं। वहीं विपक्षी दलों के निशाने पर आए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर कांड की जांच सीबीआई को सौंप दी और कहा कि इसकी जांच पटना हाईकोर्ट करेगा। योगी ने भी उच्च पुलिस अधिकारियों को इस मामले में उचित जांच करने का आदेश दिया है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement