कांग्रेस सरकार पंजाब एम्स परियोजना में कर रही है देरी- हरसिमरत

img

चंडीगढ़, रविवार, 05 अगस्त 2018। केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर ने कहा है कि पंजाब में कांग्रेस सरकार जानबूझकर भटिंडा में 925 करोड़ की एम्स परियोजना को लटका रही है और तुच्छ राजनीतिक कारणों से वैधानिक मंजूरी नहीं दे रही है और साइट से अतिक्रमण नहीं हटा रही। यहां एक बयान में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की अगुवाई में कांग्रेस सरकार ने जानबूझकर व्यवधान पैदा किया है, जब स्वास्थ्य मंत्रालय ने हाल ही घोषणा की है कि वह इस साल जून में साइट पर निर्माण शुरू कर देगा और 2019 के फरवरी में ओपीडी काम करने लगेगा।

भटिंडा निर्वाचन क्षेत्र की सांसद बादल ने कहा कि ऐसा लगता है कि इस क्षेत्र के लोगों के लिए चिकित्सा सुविधाओं की शुरुआत कांग्रेस सरकार को पसंद नहीं है। उन्हें लगता है कि इसका राजनीतिक श्रेय (2019 के आम चुनावों से पहले) शिअद-भाजपा (शिरोमणि अकाली दल-भारतीय जनता पार्टी) गठबंधन को मिलेगा। शर्म की बात है कि मालवा क्षेत्र के लोगों को उन्नत चिकित्सा देखभाल और खासतौर से कैंसर जैसी बीमारियों के इलाज से वंचित कर दिया जा रहा है, क्योंकि कांग्रेस पार्टी की सोच जनविरोधी है।

केंद्र ने यहां से लगभग 230 किमी दूर भटिंडा के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) को मंजूरी दे दी थी। उन्होंने ध्यान दिलाया कि मैंने राज्य सरकार को 177 एकड़ की एम्स परियोजना स्थल पर निर्माण शुरू करने और सिविल कार्यों के लिए अनुमोदन देने के लिए बार-बार पत्र लिखे हैं, लेकिन कांग्रेस सरकार जानबूझकर कार्रवाई नहीं कर रही। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement