खदान हादसे में मरने वालों के लिए CM चंद्रबाबू ने किया मुआवजे का ऐलान

img

अमरावती, शनिवार, 04 अगस्त 2018। आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में शु्क्रवार रात पत्थर की खदान में हुए शक्तिशाली विस्फोट में मरने वाले 11 मजूदरों के परिवारों के लिए सरकार ने मुआवजे का एलान किया है. मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को हादसे में मरने वाले लोगों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजे का एलान किया है. इसके साथ ही उन्‍होंने उप मुख्‍यमंत्री और खनन मंत्री को घटनास्‍थल पर जाकर वहां चलाए जा रहे ऑपरेशन पर नजर रखने का निर्देश दिया है.

ANI@ANI

Andhra Pradesh CM inquired about Kurnool district stone quarry blasts incident & announced ex-gratia of Rs 5 lakh to the families of the bereaved. CM ordered Dy CM & mining minister to go to the spot & monitor the operations.11 people died in the blasts in Hathi Belgal last night

9:35 AM - Aug 4, 2018

बता दें कि शुक्रवार रात आंध्र प्रदेश के हाथी बेलाल में एक खदान में विस्‍फोट होने से 11 मजदूरों की मौत हो गई थी. एक जांच अधिकारी ने बताया था कि मरने वाले सभी लोग ओडिशा के रहने वाले थे और यहां काम के लिए आए थे. यह विस्फोट उस समय हुआ जब अलुरू मंडल के तहत हाथी बेलगल में खदान कार्य चल रहा था.

अधिकारी ने कहा, ‘‘पत्थर तोड़ने के लिए इस्‍तेमाल होने वाली जिलेटिन छड़ों में विस्फोट के वक्त कम से कम 20 श्रमिक मौके पर मौजूद थे. अचानक हुए विस्फोट में श्रमिक फंस गये और हताहत हुए.’’ उन्होंने कहा कि कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई जबकि चार अन्य घायल हुए जिन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जीवित बचे लोगों की तलाश जारी है. मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, विपक्ष के नेता वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने हादसे पर शोक जताया है.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement